1. home Hindi News
  2. national
  3. kisan andolan farmer leader said if delhi police will come to arrest besiege them pkj

Kisan Andolan : किसान नेता ने कहा, अगर दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करने आयेगी उनका घेराव कीजिए

By Agency
Updated Date
बलबीर सिंह राजेवाल
बलबीर सिंह राजेवाल
फाइल फोटो

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का समर्थन कर रहे लोगों को नोटिस जारी किए जाने का आरोप लगाते हुए बीकेयू नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने रविवार को किसानों से कहा कि दिल्ली पुलिस के कर्मी अगर आपके गांवों में गिरफ्तारी करने आते हैं तो उनका घेराव कीजिए .

बीकेयू (राजेवाल) के नेता ने अमरिंदर सिंह नीत पंजाब सरकार से कहा कि राज्य पुलिस को दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग नहीं करना चाहिए. पंजाब के बरनाला में रविवार को ‘‘किसान मजदूर एकता महारैली'' में राजेवाल ने किसानों से कहा, ‘‘अगर दिल्ली पुलिस के कर्मी आपको गिरफ्तार करने आते हैं तो पूरा गांव इकट्ठा हो जाए और उनका विरोध करे.'' रैली का आयोजन भारतीय किसान यूनियन (एकता उगराहां) और पंजाब खेत मजदूर संघ ने किया था.

दो दिन पहले हरियाणा बीकेयू के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने इसी तरह की अपील की थी. राजेवाल ने किसानों से कहा कि दिल्ली पुलिस अगर जांच में शामिल होने के लिए उन्हें नोटिस जारी करती है तो उन्हें उनके समक्ष पेश नहीं होना चाहिए और अगर दिल्ली पुलिस के जवान उनकी गिरफ्तारी करने आते हैं तो उनका ‘घेराव' कीजिए.

उन्होंने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार किसान आंदोलन से डरी हुई है और आरोप लगाया कि जो लोग दिल्ली की सीमाओं के नजदीक प्रदर्शन स्थल पर ‘लंगर' चला रहे हैं या किसानों का सहयोग कर रहे हैं उन्हें पुलिस नोटिस जारी कर रही है. राजेवाल ने कहा कि यह पंजाब सरकार के लिए ‘‘परीक्षा का समय है'' जिसे राज्य पुलिस को कहना चाहिए कि वह दिल्ली पुलिस से सहयोग नहीं करे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें