1. home Home
  2. national
  3. khattar government of haryana in crisis congress will bring no confidence motion on march 10 bjp issued whip to mlas vwt

खतरे में हरियाणा की खट्टर सरकार : 10 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, भाजपा ने विधायकों को जारी किया व्हिप

हरियाणा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार खतरे में आ गई है. विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा में आगामी 10 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. इस दौरान खबर यह भी है कि भाजपा ने विधानसभा में कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पार्टी के सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर.
फाइल फोटो.

चंडीगढ़ : हरियाणा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार खतरे में आ गई है. विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा में आगामी 10 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. इस दौरान खबर यह भी है कि भाजपा ने विधानसभा में कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पार्टी के सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया गया है. पार्टी की ओर से जारी व्हिप में यह कहा गया है कि अविश्वास प्रस्ताव के समय सभी विधायकों को सदन में हर हाल में मौजूद रहना होगा. व्हिप जारी होने के बाद भाजपा के विधायक पार्टी के खिलाफ मतदान नहीं कर सकेंगे.

इसके साथ ही, व्हिप के बाद पार्टी लाइन से हटकर कोई विधायक अगर मतदान करता है या अनुपस्थित रहता है, तो उसकी विधानसभा से उसकी सदस्यता समाप्त हो सकती है. भाजपा के सभी विधायकों को व्हिप जारी करने के बारे में जानकारी भेजी गई है. पार्टी के चीफ व्हिप और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने सभी विधायकों को यह जानकारी भेजी है. इसके साथ जल्द ही भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा भी व्हिप जारी कर सकती है.

न्यूज 18 की हिंदी वेबसाइट पर प्रसारित खबर के अनुसार, कांग्रेस की ओर से आगामी 10 मार्च को हरियाणा विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. हरियाणा में भाजपा-जेजेपी के गठबंधन वाली सरकार है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से अपील की है कि वे अपने विधायकों से सरकार के खिलाफ वोट करने को कहें.

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है और कांग्रेस ने खट्टर सरकार को घेरने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में ये अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पता चल जाएगा कि कौन सा विधायक सरकार के साथ खड़ा है और कौन किसानों के साथ.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें