26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Kerala Elections 2021 : छात्रों को मुफ्त लैपटॉप, रोजगार, लव जिहाद के खिलाफ कानून, देखें NDA घोषणा पत्र में और क्या है खास

Kerala Elections 2021 Free laptop students, employment, law against love jihad, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को यहां केरल विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का घोषणा-पत्र जारी किया. इसमें सबरीमला के लिए कानून और लव जिहाद के खिलाफ कानून के साथ ही हर परिवार से कम से कम एक सदस्य को रोजगार और हाई स्कूल के छात्रों के लिये मुफ्त लैपटॉप समेत कई वादे किये गए हैं.

  • केरल विधानसभा चुनावों के लिये NDA ने जारी किया घोषणा पत्र

  • NDA ने केरल में छात्रों को लैपटॉप, रोजगार, लव जिहाद के खिलाफ कानून का किया वायदा

  • जावड़ेकर ने घोषणापत्र को प्रगतिवादी, गतिशील और विकास पर केंद्रित बताया

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को यहां केरल विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का घोषणा-पत्र जारी किया. इसमें सबरीमला के लिए कानून और लव जिहाद के खिलाफ कानून के साथ ही हर परिवार से कम से कम एक सदस्य को रोजगार और हाई स्कूल के छात्रों के लिये मुफ्त लैपटॉप समेत कई वादे किये गए हैं.

जावड़ेकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि भाजपा का घोषणापत्र प्रगतिवादी, गतिशील और विकास पर केंद्रित है तथा केरल को ऐसे घोषणा-पत्र का इंतजार था. वाम नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परियोजनाओं में मामूली बदलाव कर लोगों के समक्ष उसे अपनी योजना के तौर पर इस्तेमाल करने की कोशिश हुई.

Also Read: Bengal Chunav 2021: बंगाल में भोज पॉलिटिक्स, तृणमूल नेता के जनता से प्रेम पर भड़की BJP, BDO से शिकायत

जावड़ेकर ने कहा, हमारा घोषणा-पत्र प्रगतिशील, गतिशील, आकांक्षी और विकास केंद्रित है. केरल को ऐसे घोषणा-पत्र का इंतजार था. उन्होंने कहा, प्रमुख बिंदुओं की बात करें तो यह घोषणापत्र परिवार के कम से कम एक सदस्य को रोजगार देने, केरल को आतंकवाद मुक्त करने, भूख से मुक्त करने, सबरीमला कानून (मंदिर की परंपरा के संरक्षण के लिये), हाईस्कूल के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप और लव जिहाद के खिलाफ कानून की गारंटी देता है.

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति समुदाय के भूमिहीन सदस्यों को कृषि उद्देश्यों के लिये पांच एकड़ जमीन दी जाएगी. घोषणापत्र में गरीबी रेखा से नीचे के परिवार को मुफ्त में छह रसोई गैस सिलेंडरों का वादा भी किया गया है.

केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया, पिनराई सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं में मामूली बदलाव पर उनका श्रेय लेना शुरू कर दिया है.

Posted By – Arbind kumar mishra

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें