1. home Hindi News
  2. national
  3. kanpur police encounter vikas dubey live gang up special task force stf team up police yogi adityanath akhilesh yadav kanpur vikas dubey latest updates

Kanpur Encounter : विकास दुबे का होना चाहिए था 'सीधा एनकाउंटर', शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kanpur Encounter Live
Kanpur Encounter Live
pti

Kanpur encounter news, vikas dubey latest news, vikas dubey news, up police, vikas dubey gang, vikas dubey encounter news, crime news, up news, vikas dubey arrested : कानपुर पुलिस एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार हो गया है. उज्जैन पुलिस ने विकास को गिरफ्तार किया है. वहीं, अब तक पुलिस ने विकास दुबे के 5 साथियों को अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ में मारा गिराया है. पुलिस आज सुबह 6 बजे विकास के खास प्रभात उर्फ कार्तिकेय को कानपुर के पनकी में एक एनकाउंटर में मारा गिराया है. इसी बीच लखनऊ विकास प्राधिकरण ने लखनऊ में विकास के आवास पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है. एलडीए ने कल आवास के बाहर नोटिस चस्पा कर 24 घंटे में कागज जमा करने को कहा था. कानपुर एनकाउंटर और विकास दुबे से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए....

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे का होना चाहिए था 'सीधा एनकाउंटर', शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों की मांग

कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए पुलिस कर्मियों में से एक मथुरा से सिपाही जितेंद्र कुमार के भाई ने विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कहा, सीधा एनकाउंटर होना चाहिए उसका और उसके साथियों का. जिन्होंने उसका साथ दिया, सबको चौराहे के बीच गोली मारनी चाहिए. वहीं शहीद कांस्टेबल बबलू कुमार के पिता ने विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कहा, जैसे हमारा बेटा खत्म हुआ वैसा ही उसके साथ होना चाहिए। उसे कड़ी सजा दी जानी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

उज्‍जैन से विकास दुबे को लेकर निकली STF की टीम

गैंगस्‍टर विकास दुबे आज मध्‍य प्रदेश से दबोचा गया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उससे लंबी पूछताछ की. पूछताछ में विकास ने कई बड़े खुलासे किये हैं. पूछताछ के बाद विकास दुबे को STF की टीम उज्‍जैन से लेकर निकल गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे पहले से जानता था पुलिस करने वाली है रेड

विकास दुबे ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे पहले से खबर थी कि पुलिस उसे पकड़ने के लिए आने वाली है. उसे सूचना था कि पुलिस सुबह उसे पकड़ने वाली है, लेकिन रात में ही पुलिस ने रेड कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस के शवों को जलाना चाहता था विकास दुबे

गैंगस्टर विकास दुबे ने पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे किये हैं. उसने बताया, पुलिसों को मारकर उनके शवों को जलाना चाहता था. जलाने के लिए उसने शवों को एक जगह इकट्ठा कर लिया था और तेल की व्यवस्‍था भी कर लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे ने किया बड़ा खुलासा, CO देवेंद्र मिश्रा से उसकी नहीं बनती थी, इसलिए मारा

विकास दुबे ने पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा किया. उसने बताया, शहीद CO देवेंद्र मिश्रा से नहीं बनती थी. विकास ने पूछताछ में बताया, देवेंद्र मिश्रा कई बार उसे देख लेने की बात कही थी. उसने बताया, देवेंद्र मिश्र को सामने के मकान में मारा गया. विकास ने कहा, सीओ ने मेरे साथियों को मारा था, इसलिए उसे मारा.

email
TwitterFacebookemailemail

'विकास दुबे की गिरफ्तारी नहीं, बल्कि उसे मौत से बचाया गया'

कुख्यात अपराधी विकास दुबे की मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तारी होने से कुछ दिन पहले मुठभेड़ में मारे गये पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र मिश्रा के एक करीबी रिश्तेदार ने दावा किया है कि यह पूरी तरह सुनियोजित आत्मसर्मपण है, ताकि उसे मारे जाने से बचाया जा सके. मिश्रा के करीबी रिश्तेदार कमलकांत मिश्रा ने बताया, यह गिरफ्तारी पूरी योजना बना कर की गयी है. विकास दुबे 12 घंटे पहले फरीदाबाद में था और केवल 12 घंटे में उज्जैन के महाकाल (मंदिर) पहुंच गया. पुलिस गिरफ्तार करने गयी, तो वह अपने साथ मीडिया को लेकर गयी. आपलोगों ने इस तरह से कितनी गिरफ्तारियां देखी है? उन्होंने दावा किया, यह गिरफ्तारी नहीं है, बल्कि उसे मौत से बचाया गया है. यह आत्ममर्पण पूरी तरह से सुनियोजित है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे पुलिस कब्‍जे में आया विकास दुबे

विकास दुबे को पुलिस आज मध्य प्रदेश के उज्‍जैन से गिरफ्तार करने में कामयाब रही. उज्जैन महाकाल मंदिर से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दुबे सुबह के समय मंदिर के द्वार पर पहुंचा और पुलिस चौकी के निकट मौजूद काउंटर से 250 रुपये का टिकट खरीदा. सूत्रों के मुताबिक, जब पुलिसकर्मियों ने उसका नाम पूछा तो उसने तेज आवाज में कहा, ‘विकास दुबे'. इसके बाद मंदिर पर तैनात पुलिसकर्मियों एवं निजी सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी पुलिस दुबे के पांच साथियों को कर चुकी है ढेर, दो पुलिसकर्मियों समेत 12 लोग गिरफ्तार

पुलिस टीम पर हमले के बाद उप्र पुलिस दुबे के पांच कथित साथियों को ढेर कर चुकी है. इसके अलावा दो पुलिसकर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि दुबे को ट्रांजिट रिमांड पर उत्तर प्रदेश लाया जायेगा और कानपुर कांड में शामिल दुबे के गिरोह के सभी सदस्यों को पकड़ने तक हमारा अभियान जारी रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडिकल परीक्षण के लिये ले जाया जाएगा विकास दुबे को

एमपी पुलिस कुछ देर में अपराधी विकास दुबे को इंदौर ले जाने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि वहां पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा, जिसके बाद उसे अदालत में पेयश किया जाएगा. न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार विकास को वहां से यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

तो उज्जैन ऐसे पहुंचा विकास !

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि विकास दुबे राजस्थान होते हुए उज्जैन आया. मिश्रा ने आगे कहा कि विकास दुबे फर्जी आईकार्ड के सहारे आया. वहीं एमपी पुलिस ने बताया कि दुबे के साथ दो और लोगों को पकड़ा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर आरोप

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि विकास दुबे को सरेंडर एमपी के गृहमंत्री के शह पर हुआ है. एमपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए के ट्वीट के मुताबिक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा यूपी चुनाव में कानपुर के प्रभारी थे, और अभी उज्जैन के प्रभारी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सिंधिया ने किया ट्वीट

विकास दुबे के गिरफ्तार होने पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है. सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है कि बाबा महाकाल के दरबार में पापी को आखिर मिला दंड. जय महाकाल. कुख्यात बदमाश विकास दुबे को उज्जैन के श्री महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया। मंदिर के सुरक्षाकर्मियों और उज्जैन पुलिस को बधाई. विकास दुबे को उसके किए हुए पापों की कठोरतम सज़ा मिलनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल मीडिया पर उठ रहे हैं सवाल

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीदिया पर सवाल उठने लगा है. कल 12 बजे विकास की लोकेशन हरियाणा की फरीदाबाद के आसपास थी, लेकिन आज सुबह वो उज्जैन में पकड़ा गया, जिसके बाद सोशल मीदिया पर इसको लेकर सवाल उठाया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाकाल ने बेटे को बचा लिया- विकास दुबे की मां

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद उसकी मां सरला देवी का बयान आया हैन सरला देवी ने बताया कि विकास दुबे का ससुराल मध्य प्रदेश में है और वह हर साल उज्जैन महाकाल मंदिर दर्शन-पूजन के लिए जाता है. उन्होंने आगे कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं क्या कहती हूं, सरकार जो उचित समझे वही उसके साथ करे.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका सीबीआई जांच की मांग

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर सवाल उठाया है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, 'कानपुर के जघन्य हत्याकांड में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई. अलर्ट के बावजूद आरोपी का उज्जैन तक पहुंचना, न सिर्फ सुरक्षा के दावों की पोल खोलता है बल्कि मिलीभगत की ओर इशारा करता है. प्रियंका ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांर की है. प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, 'तीन महीने पुराने पत्र पर ‘नो एक्शन’ और कुख्यात अपराधियों की सूची में ‘विकास’ का नाम न होना बताता है कि इस मामले के तार दूर तक जुड़े हैं. यूपी सरकार को मामले की CBI जांच करा सभी तथ्यों और प्रोटेक्शन के ताल्लुकातों को जगज़ाहिर करना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

अबतक 5 गुर्गा ढेर

बता दें कि विकास दुबे गैंग का पांच गुर्गा अब तक पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया है. कल हमीरपुर से विकास दुबे के खास अमर को भी पुलिस ने मार गिराया था. इससे पहले पुलिस की शहादत के बाद पुलिस ने विकास के साथी और मामा को मार गिराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

इंटेलिजेस के जरिए हुई गिरफ्तारी? 

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी इंटेलिजेस के जरिए हुई है? इसको लेकर एमपी के गृहमंत्री ने संकेत दिया है. पत्रकारों के सवाल पूछने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, 'इंटेलीजेंस की बात भी बताएंगे. पहले हमें इसके मर्म तक आने दो. बाकी चीजें बाद में बताएंगे, पहले पता करने दो.'

email
TwitterFacebookemailemail

बीहड़ के रास्ते भागा था विकास?

यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि कानपुर से उज्जैन भागने के लिए सबसे आसान रास्ता बीहड़ से है. कानपुर से इटावा और फिर उसके बाद वहां से बीहड़ घुसा जा सकता है. बीहड़ के रास्ते राजस्थान भी भाग सकता है अपराधी. हालांकि अभी तक पुलिस की ओर से इसपर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस अभी पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाकाल के दर्शन से पहले पकड़ा गया विकास- डीजीपी बिहार

विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद बिहार के डीजीपी ने कहा वो(विकास दूबे) आत्मसमर्पण नहीं कर सकता. अगर करना होता तो कहीं और कर सकता था, दिल्ली,हरियाणा ज़्यादा सुरक्षित था,ये मध्य प्रदेश पुलिस की कामयाबी है. यूपी पुलिस से उसे डर था इसलिए उसे कहीं बाहर जाना था. महाकाल ने उसे दर्शन ही नहीं दिया, दर्शन करने से पहले ही पकड़ा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास की सीडीआर सार्वजनिक करें सरकार- अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा, ख़बर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख़्शने वाली- शिवराज

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख़्शने वाली नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवराज और योगी ने की बातचीत

उज्जैन से विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की है. एमपी सीएमओ कार्यालय के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन से विकास दुबे की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की. मध्य प्रदेश पुलिस उसे उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

एसटीएफ की टीम रवाना

यूपी एसटीएफ की एक टीम कुछ देर बाद उज्जैन पहुंच जाएगी, जिसके बाद एमपी पुलिस एसटीएफ के हाथों उसे सौंप देगी. हालांकि अभी मीडिया के सवालों से बचने के लिए दुबे को गुमनाम जगहों पर ले जाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान

विकास दुबे के उज्जैन से गिरफ्तार होने के बाद मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री ने कहा कि कानपुर की नृशंस घटना के बाद से ही हमने पूरे मध्य प्रदेश और पुलिस को अलर्ट कर रखा था, जैसे ही संदेह हुआ उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया. हमने इसके बारे में यूपी पुलिस को सूचित कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

'मैं ही हूं विकास दुबे कानपुर वाला'

पुलिस गिरफ्त से पहले दुर्दांत विकास ने चिल्लाकर सुरक्षाकर्मियों से कहा कि मैं ही हूं विकास दुबे कानपुर वाला, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे पकड़कर ले गए.

email
TwitterFacebookemailemail

मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

मंदिर के पुजारी ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि गैंगस्टर विकास दुबे को मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा. विकास दुबे को देखते ही सुरक्षाकर्मी चौंकन्ना होकर दुबे को दबोच लिया. पुजारी ने बताया कि पर्ची काउंटर वाले को पहले शक हुआ, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे गिरफ्त में ले लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास को अज्ञात स्थान पर ले गई पुलिस

न्यूज 18 की रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास दुबे को गिरफ्तार कर उज्जैन के फ्रीगंज थाना द्वारा उसे किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है. वहीं यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम भी उज्जैन के लिए रवाना हो चुकी है. बता दें बुधवार को वह फरीदाबाद में देखा गया था. लेकिन वह कैसे उज्जैन पहुंचा, यह पूछताछ की जा रही है. वहीं उसे किसने इस काम में मदद की, उसके बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

उज्जैन से गिरफ्तार हुआ गैंगस्टर विकास दुबे

गुरुवार सुबह उत्तरप्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को मध्यप्रदेश के महाकाल मंदिर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यूपी सरकार के सूत्रों ने बताया कि विकास को उज्जैन में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में सरेंडर कर सकता है दुबे

पुलिस को आशंका है कि विकास दुबे आज दिल्ली के किसी अदालत में सरेंडर करने की कोशिश कर सकता है. पुलिस ने इसको देखते हुए नोएडा-दिल्ली और हरियाणा की बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

घटना स्थल पर पहुंची फॉरेसिक टीम

पनकी थानाा क्षेत्र के भौती बायपास पर प्रभात के एनकाउंटर के बाद फॉरेसिक टीम पहुंच गई है. टीम ने शुरूआती कार्यवाही शुरू कर दी है. वहीं प्रभात के शव को अस्पताल ले जाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास के करीबी प्रभात ढेर

विकास दुबे गैंग के एक और सदस्य कार्तिकेय उर्फ प्रभात मिश्रा को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. आज सुबह यह मुठभेड़ कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के भौती बायपास के पास यह एनकाउंटर हुआ है. प्रभात को पुलिस फरीदाबाद से ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ला रही थी. प्रभात पुलिस गाड़ी से निकलकर भागने की कोशिश कर रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबे पर बढ़ाया गया इनाम राशि

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों के मारने वाले हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे की तलाश में यूपी पुलिस और एसटीएफ की कुल 40 टीमें शहर दर शहर खाक छान रही है लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा. इधर, बुधवार को योगी सरकार ने विकास दुबे की इनामी राशि 2.5 लाख से बढ़ाकर पांच लाख कर दी है. वहीं देर रात पुलिस को भनक लगी की विकास नोए़डा में किसी मीडिया स्टूदियो में लाइव ड्रामा कर सरेंडर कर सकता है

email
TwitterFacebookemailemail

रणवीर उर्फ बउअन ढेर

इटावा में पुलिस ने विकास दुबे के एक और साथी रणवीर उर्फ बउअन को भी पुलिस ने मार गिराया है. पुलिस बउअन का नाम को मोस्ट वाटेंड की सूची में भी जारी किया था. बउअन को इटावा के पास एनकाउंटर में मार गिराया गया है. बउअन उस रात हुई हिंसा में शामिल था.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें