1. home Hindi News
  2. national
  3. kalyan singh health update pm narendra modi tweets kalyan singh maut afwah jp nadda cm yogi amh

Kalyan Singh Health Update : कल्याण सिंह की तबीयत कैसी है ? PM MODI ने खुद दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kalyan Singh Health Update
Kalyan Singh Health Update
twitter

Kalyan Singh Health Update : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की अटकलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खारिज कर दिया है. इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया में जानकारी दी है. पीएम मोदी ने स्पष्ट किया कि उनका इलाज जारी है. पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने कल्याण सिंह के पोते से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात के दौरान कल्याण सिंह ने उन्हें भी याद करने का काम किया.

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि देशभर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं...गुरुवार को जेपी नड्डा जी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की. आगे पीएम मोदी ने कहा कि मेरी भी उनके पोते से बात हुई...मैंने कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली...

कल्याण सिंह ने मुझे याद किया : आगे पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मुझे यह जानकार बहुत खुशी हुई कि जेपी नड्डा जी के साथ बातचीत में कल्याण जी ने मुझे याद करने का काम किया...कल्याण जी के साथ बातचीत की मेरी भी कई यादें हैं....उनमें से कई यादें दोबारा ताजा हो चली है...उनसे जब बात होती है तो कुछ न कुछ सीखने को मिलता है.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में सुधार : इधर खबर है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है. स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया है. कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों के मद्देनजर संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) ने शुक्रवार सुबह उनके स्वास्थ्य के बारे में बुलेटिन जारी किया जो आम तौर पर शाम में जारी किया जाता है.

क्या है बुलेटिन में : बुलेटिन में कहा गया कि गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कल्याण सिंह की हालत बेहतर है. संस्थान ने बताया कि हृदयरोग, तंत्रिकारोग, गुर्दारोग विशेषज्ञ समेत वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी है. एसजीपीजीआई के निदेशक प्रो आर के धीमन स्वंय उनके इलाज पर बारीकी से नजर रख रहे हैं.

हल्का दिल का दौरा : गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह पिछले 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती हुए थे। संस्थान के अनुसार तीन जुलाई की रात रक्तचाप अत्यधिक बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को हल्का दिल का दौरा पड़ा, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने यहां एसजीपीजीआई में भर्ती कल्याण सिंह से गुरुवार शाम मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें