1. home Hindi News
  2. national
  3. javed akhtar defamation case actor kangana ranaut summoned by juhu police appear on jan 22 mumbai police jane pura mamla ave

Javed Akhtar Defamation Case : अभिनेत्री कंगना रनौत को जुहू पुलिस ने किया तलब, 22 जनवरी को होना होगा पेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिनेत्री कंगना रनौत को जुहू पुलिस ने किया तलब
अभिनेत्री कंगना रनौत को जुहू पुलिस ने किया तलब
twitter

बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर मानहानी मामले (Javed Akhtar Defamation Case) में अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut summoned) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. उन्हें मानहानी मामले में जुहू पुलिस ने पूछताछ के लिए तलब किया है. पुलिस ने रनौत को 22 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है. यह जानकारी मुंबई पुलिस ने दी है.

क्या है मामला

दरअसल गीतकार जावेद अख्तर ने जो शिकायत दर्ज करायी है उसके अनुसार कंगना रनौत ने पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मौजूद एक ‘मंडली' का जिक्र करते हुए उनका नाम लिया था. शिकायत के अनुसार रनौत ने यह दावा भी किया कि अख्तर ने अभिनेता रितिक रोशन के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में नहीं बोलने की धमकी भी दी थी.

पुलिस को 1 फरवरी तक करना है जांच रिपोर्ट पेश

इधर गीतकार जावेद अख्तर द्वारा अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ दाखिल मानहानि की शिकायत के मामले में जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत ने पुलिस को एक फरवरी तक का समय दिया.

अदालत ने दिसंबर, 2020 में जुहू पुलिस को मामले की जांच करने और 16 जनवरी को रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था. हालांकि पुलिस ने शनिवार को रिपोर्ट दाखिल करने के लिए समय मांगा, जिसे मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंधेरी आर आर खान ने स्वीकार कर लिया.

गौरतलब है कि अख्तर ने रनौत के खिलाफ टेलीविजन साक्षात्कारों में उनके खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक और बेबुनियाद टिप्पणियां करने के मामले में नवंबर, 2020 में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष एक आपराधिक शिकायत दाखिल की थी.

साथ ही उन्होंने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. अख्तर के वकील ने दलील दी थी कि प्रसिद्ध गीतकार ने पिछले 55 साल में अपनी साख बनाई है और कंगना ने उनके खिलाफ राष्ट्रीय टेलीविजन पर तथा सोशल मीडिया पर बेबुनियाद टिप्पणियां की थीं और उनकी साख को नुकसान पहुंचाया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें