1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir one pakistani terrorist killed by army during infiltration prt

Jammu and Kashmir: LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने किया एक आतंकी को ढेर

एलओसी (LoC) पर पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया है. और एक आतंकी को ढेर कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jammu and Kashmir: घुसपैठ की कोशिश नाकाम
Jammu and Kashmir: घुसपैठ की कोशिश नाकाम
Twitter

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के राजौरी स्थित भींबर गली में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. सेना के जवानों ने पाकिस्तानी आतंकी को ढेर कर दिया है. सेना को आतंकी के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. आतंकी पाकिस्तान से प्रशिक्षित था. वो भारत में गुसपैठ की कोशिश में था. वहीं, घटना के बाद सेना अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, गुरुवार को पाकिस्तान की सीमा से कुछ आतंकी राजौरी के भिंबर गली सेक्टर की ओर से एलओसी (LoC) पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस बीच सेना के जवानों ने आतंकियों को देख लिया और आत्मसमर्पण की चेतावनी दी. लेकिन सेना की चेतावनी की परवाह किये बगैर आतंकी फायरिंग करने लगे. जिसके बाद जवानों ने भी आतंकियों पर फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया.

हालांकि, इस गोलीवारी में मारे गये आतंकी के साथी भागने में कामयाब हो गये. अंधेरे का फायदा उठाकर बाकी सभी आतंकी पाकिस्तान की ओर भाग गये. जिसके बाद जवानों ने आसपास के पूरे इलाके पर सर्च अभियान चलाया. बता दें, मारे गये आतंकी के पास से कई तरह के हथियार मिले हैं. इनका इरादा भारत में आतंक फैलाने का था.

गौरतलब है कि इन दिनों पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की वारदात में काफी इजाफा हुआ है. आये दिन पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकी भारतीय सीमा में गुसपैठ करते रहते हैं. हालांकि भारत के चौकस जवानों और सुरक्षाबलों की निगागबानी में अधिकतर आतंकी अपनी मंशा में सफल नहीं हो पाते. लेकिन इस तरह की घटना में बढ़ोत्तरी हो रही है.

Posted by: Pitish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें