1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir news omar abdullah says electricity cut during sehri and iftar is being done to hassle us smb

Jammu Kashmir: उमर अब्दुल्ला का केंद्र से सवाल, अगर बाकि जगहों पर लाउडस्पीकर है तो मस्जिद में क्यों नहीं?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोला है. उमर अबदुल्ला ने लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद, बिजली कटौती और बाकी कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir News: Omar Abdullah attack on modi government over electricity crisis
Jammu Kashmir News: Omar Abdullah attack on modi government over electricity crisis
twitter

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर जमकर हमला बोला है. उमर अबदुल्ला ने लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद, बिजली कटौती और बाकी कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा है. श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे मजहब में सियासत के लिए गलत माहौल बनाया जा रहा है. सिर्फ हिजाब की बात नहीं है, हमें कहा जा रहा है कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. अगर बाकि जगहों पर लाउडस्पीकर है तो मस्जिद में क्यों नहीं?

इफ्तार के दौरान बिजली काट किया जा रहा परेशान: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि इफ्तार के दौरान बिजली काट हमें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. अगर वाकई में बिजली की कमी है तो बाकी के घंटों में बिजली की कटौती करें. लेकिन, शहरी और इफ्तार के वक्त बिजली नहीं काटिए. उन्होंने कहा कि माइक, हलाल, हिजाब और रोजों में बिजली भी नहीं दे रहे तो क्या दे रहे हो आप हमें? सिर्फ दुख और दर्द.

सरकार को मजहब जैसे विषय में दखल नहीं देना चाहिए

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने कहा कि हमारे देश के संविधान के अनुसार हम सेक्यूलर हैं और सभी को अपने धर्म को मानने की आजादी है. कौन अपने मजहब का कितना हिस्सा माने, उसकी भी खुली आजादी है. मुझे नहीं लगता कि किसी भी सरकार को इस चीज में दखल देना चाहिए.

लाउडस्पीकर का मुद्दा सुर्खियों में

उल्लेखनीय है कि देशभर में अभी लाउडस्पीकर का मुद्दा चर्चा में है. बीजेपी शासित राज्यों में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की जा रही है. वहीं, कुछ राज्यों में लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है. इस मामले को लेकर सबसे ज्यादा विवाद महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है, जहां मनसे चीफ राज ठाकरे और अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर हमलावर हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें