1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir militants encounter with army in shopian two terrorists killed prt

Jammu Kashmie : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना के साथ अतंकियों की मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

By Agency
Updated Date

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना के साथ अतंकियों की मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना के साथ अतंकियों की मुठभेड़
prabhat khabar

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभरी चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम जैनापोरा इलाके के सुगान गांव में तलाश अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 12 घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और उनके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है.

मुख्य बातें :-

  • 12 घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़

  • दो आतंकवादी मारे गए

  • आतंकवादियों की पहचान की जा रही है

  • संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है

इससे पहले अक्टूबर को भी जम्मू कश्मीर में आतकंवादियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ठेर कर दिया था. और घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिा था. हालांकि इसके बाद भी सीमापार से लगातार घुसपैठ की कोशिश होती रही है.

बता दें, पारिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जाती है. इसके लिए कभी कभी पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी भी की जाती है. बीते हफ्ते इसी तरह की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद पो गया था, और एक अन्य जवान घायल हो गया था.

अब एक बार फिर सीमापार से आतंकियों ने घुसपै की कोशिश की है, हालांकि मुस्तैद भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया है. और इनकाउंटर में दो घुसपैठियों को मार गिराया है. लेकिन इतना होने पर भी आतंकियों की ओर से लगातार घुसपै की कोशिश हेती रहती है. आतंकियों को इसमें पाकिस्तान का भी शह और मदद मिलती रुती है.

Posted by : Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें