1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir encounter sunjuwan baramulla latest updates pm modi visit amh

जम्मू-कश्‍मीर: आत्मघाती हमला करने वाले थे आतंकी! पीएम मोदी के दौरे से पहले 2 आतंकवादी ढेर

सुंजवां सैन्य अड्डे से सटे एक इलाके में कम से कम दो सशस्त्र आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान चलाया गया. इसके बाद मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये. बता दें कि पीएम मोदी रविवार को कश्‍मीर के दौरे पर रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jammu Kashmir Encounter
Jammu Kashmir Encounter
pti

Jammu Kashmir Encounter : पीएम मोदी के जम्मू-कश्‍मीर के दौरे से पहले सुरक्षाबल मुस्‍तैद हो गये हैं. जम्मू के बाहरी इलाके में शुक्रवार तड़के सेना के शिविर के समीप एक इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि 9 अन्य घायल हो गये. इस बात की जानकारी अधिकारियों की ओर से दी गई. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू के सुंजवां इलाके के पास हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकवादी मारे गये हैं.

आत्मघाती हमला करने वाले थे आतंकी

अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के अलावा एहतियाती कदम के तौर पर इलाके में तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षाएं निलंबित कर दी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने बताया कि दो सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराए जाने के साथ ही जम्मू में एक बड़ा फिदायीन (आत्मघाती) हमला रोक दिया गया है.

जम्मू: बस पर आतंकियों का हमला

एक CISF अधिकारी ने जानकारी दी कि जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे CISF के 15 जवानों को ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला किया. CISF ने आतंकी हमले में जवाबी कार्रवाई की.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी

आपको बता दें कि सुंजवां में मुठभेड़ ऐसे वक्त में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा जिले में प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर दो दिन पहले से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ ने इलाके में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान की मौत हो गयी और 9 अन्य को चोटें आयी हैं.

एनकाउंटर खत्‍म

आज सुबह एनकाउंटर खत्‍म होने से पहले जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि सुंजवां सैन्य अड्डे से सटे एक इलाके में कम से कम दो सशस्त्र आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान चलाया गया. ये आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े बताए जाते हैं और इनकी शहर में एक बड़ा हमला करने की योजना थी.

आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने बताया कि आतंकवादियों ने एक ग्रेनेड फेंका और तलाश दल पर गोलियां चलायी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त सैन्य टुकड़ियों को इलाके में भेजा गया है और आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए अभियान चल रहा है.

Smoke rises from a house during an encounter with militants, at Malwah area in Baramulla district
Smoke rises from a house during an encounter with militants, at Malwah area in Baramulla district
pti

विशेष दर्जा खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का पहला दौरा

आपको बता दें कि जेईएम के तीन आतंकवादी 10 फरवरी 2018 को सुंजवां सैन्य शिविर में घुस गये थे और इसके बाद मुठभेड़ में छह जवान समेत सात लोग मारे गये थे. तीनों आतंकवादी भी मार गिराये गये थे. गौरतलब है कि 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां से 17 किलोमीटर दूर पाली गांव में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है. यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर में पहला दौरा है. उन्होंने जम्मू मंडल के राजौरी में 27 अक्टूबर 2019 को और नौशेरा सेक्टर में तीन नवंबर 2021 को सेना के जवानों के साथ दिवाली मनायी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें