1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir pakistan using cross border underground tunnels and drones to send weapons terrorists indian forces rjt

Jammu and Kashmir: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की आसमान से लेकर जमीन तक नई साजिश, आतंकियों की ऐसे कर रहा है मदद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत के खिलाफ पाकिस्तान की आसमान से लेकर जमीन तक नई साजिश
भारत के खिलाफ पाकिस्तान की आसमान से लेकर जमीन तक नई साजिश
फोटो - ट्वीटर

jammu and kashmir : जम्मू-कश्मीर में सेना ने आंतकियों की कमर तोड़ रखी है. जम्मू-कश्मीर आतंकियों के सफाये के लिए शुरु किया गया आपरेशन आल आउट जारी है और सेना आंतकियों के हर मंसूबे को नकाम कर रही है. घाटी में आतंकियों की हलात दिन ब दिन पतली होती जा रही है, खबरों के अनुसार सेना के चलाये आपरेशन और कड़ी मुस्तैदी के कारण आतंकियों को हथियारों की किल्लत हो गयी है. हाल ही में घाटी में ऐसी कई घटनाएं हुआ जहां आतंकियों ने सुरक्षाबलों के हथियार छिनने की कोशिश की पर वो नाकाम रहे. इसी बीच आतंक को पनाह देने वाला मुल्क पाकिस्तान ने आतंकियों को हथियार देने के लिए नयी चाल चल रहा है.

ड्रोन से कर रहा है आतंकियों की मदद 

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलीप सिंह ने भारत में आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान के नयी चाल का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भारत में धुसाने के लिए सीमा पार से भूमिगत सुरंगों का उपयोग कर रहा है और यही नहीं इन आतंकियों के मदद के लिए ड्रोन से हथियारों की सप्लाई कर रहा है.

LOC पर मिली थी सुंरग

बता दें कि कुछ दिनों पहले भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगे बाड़ के नीचे सुरंग का पता चला था. पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरंग का पता लगाया था. गौरतलब है कि इन सुरंगों के जरिए भारतीय सीमा में घुसपैठ और आतंकी गतिविधियों के लिए इनके इस्तेमाल की बात सामने आई थी. बीएसएफ के मुताबिक सांबा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जीरो लाइन से करीब 150 मीटर तक सुरंग मिली थी.

इन सुंरग में करीब 8-10 प्लास्टिक सैंडबैग पर कराची और शकरगढ़ लिखा हुआ मिला था. जिससे साफ है कि पाकिस्तान की मिलीभगत से सुरंग बनाई गई थी. बड़ी बात यह थी कि सुरंग से नजदीकी पाकिस्तानी सीमा चौकी 400 मीटर दूर है. वहीं जून महीने की 20 तारीख को बीएसएफ ने जम्मू के कठुआ जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया था, जो हथियार लेकर भारत की सीमा में घुस आया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें