1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir a terrorist was killed in a police encounter in shopian district terrorist opened fire on security forces overnight aml

Jammu-Kashmir: शोपियां में एक आतंकवादी ढेर, रातभर चलायी थी सुरक्षाबलों पर गोलियां

By Agency
Updated Date
शोपियां में एक आतंकवादी ढेर
शोपियां में एक आतंकवादी ढेर
ANI

Terrorist Killed in Jammu and Kashmir श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ (police encounter in Shopian district) में एक अज्ञात आतंकवादी (Terrorist) मारा गया है. इसके साथ ही इस अभियान में दो दहशतगर्द भी मारे जा चुके हैं. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘शोपियां में आज सुरक्षाबलों के साथ ताजा मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. इस अभियान में अब मारे गये आतंकवादियों की संख्या अब दो हो चुकी है.'

अधिकारी ने बताया कि कानिगाम क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. उनके अनुसार जब सुरक्षाबल तलाशी कर रहे थे तब आतंकवादियों ने उनपर गोलियां चलायीं, इस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की और दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गयी.

अधिकारी के अनुसार मुठभेड़ में पिछली रात एक आतंकवादी मारा गया तथा दो सैनिक भी घायल हो गये. मारे गये आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े हैं. शुक्रवार को ही देर शाम आतंकवादी संगठन द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के दो आतंकवादियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने काजीगुंड के चुरथ के रहने वाले रईस अहमद डार और कुलगाम के अश्मुजी के रहने वाले सबजार अहमद शेख को गिरफ्तार किया. ये दोनों एक कार से श्रीनगर जा रहे थे तभी नरवल बाइपास पर शुक्रवार शाम पुलिस ने उन्हें रोका और गिरफ्तार किया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस आतंकवादियों के आने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एसओजी ने इलाके में विशेष जांच बिंदु बनाए थे.

अधिकारी ने बताया कि बैग डार के पास से मिला तथा उसमें एक एके राइफल, दो मैगजीन तथा 60 कारतूस, एक पिस्तौल, दो मैगजीन तथा 15 कारतूस मिले. प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं, शस्त्र अधिनियम एवं गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने टीआरएफ के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है. टीआरएफ लश्कर ए तैयबा से जुड़ा संगठन माना जाता है.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें