1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc news indian railways update travel become expensive for train passengers railway is charging separately on connecting trains tickets see booking procedure ticket pricing list hindi smt

IRCTC News: रेल यात्रियों के लिए सफर हुआ महंगा, कनेक्टिंग ट्रेनों की टिकट पर रेलवे वसूल रहा अलग-अलग से चार्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Irctc Direct Ticket Booking, Railway Fare Increase, Hike, Indian Railway Ticket Price List, Indian Railways
Irctc Direct Ticket Booking, Railway Fare Increase, Hike, Indian Railway Ticket Price List, Indian Railways
Prabhat Khabar Graphics

Irctc Direct Ticket Booking, Railway Fare Increase, Hike, Indian Railway Ticket Price List, Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए सफर महंगा होने वाला है. रेलवे ने टिकट व्यवस्था में कुछ बदलाव किए है. जिसका सीधा असर यात्रियों के पॉकेट पर पड़ रहा है. आपको बता दें कि रेलवे की नई व्यवस्था के अनुसार अब आप कनेक्टिंग ट्रेनों की टिकट एक साथ बुक नहीं करवा पायेंगे. आपको लंबी दूरी तय करने के लिए जितनी ट्रेनें बदलेंगे उतना का पूरा किराया अलग-अलग से चुकाना पड़ेगा. आइये जानते हैं पूरा मामला विस्तार से..

दरअसल, रेलवे ने क्लस्टर टिकट की सुविधा पर रोक लगा दी है. इसके अनुसार यात्रियों को पूर्व में लंबी दूरी तय करने के लिए एक ही बार टिकट लेना पड़ता था. रेल सफर महंगा होने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

जैसे धनबाद से बेंगलुरू जाना है तो एक क्लस्टर टिकट 700 रुपये का बुक होता था. क्योंकि, धनबाद से सीधी ट्रेन चेन्नई के लिए है ऐसे में यात्रियों को पहले चेन्नई स्टेशन पहुंच कर, वहां से मामूली से किराये के साथ बेंगलुरु की ट्रेन मिल जाती थी.

लेकिन, नई व्यवस्था के अनुसार अब यात्रियों को धनबाद से बेंगलुरू जाना है तो पहले चेन्नई तक का किराया 700 रु तो चुकाना ही होगा. साथ ही साथ चेन्नई से बेंगलुरू तक का 415 रुपये अतिरिक्त किराया भरना होगा. यही नहीं यदि यह ट्रेन स्पेशल किराए वाली है तो 415 की वजह आपको 700 से भी अधिक का अतिरिक्त भार पड़ सकता है.

कुछ इसी तरह आपको देश के विभिन्न स्थानों से अपने मंजिल तक पहुंचने के लिए यदि एक से अधिक ट्रेन बदलने पड़ेंगे तो उसके लिए अलग से पूरा किराया भी चुकाना होगा.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें