1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc news from 9th january rajdhani superfast special train between mumbai to delhi reach their destination faster than before rjh

IRCTC News: राजधानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस समय से पहले पहुंचेगी गंतव्य तक, जानें नया टाइम टेबल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajdhani Superfast special train
Rajdhani Superfast special train
File

IRCTC News : रेलमंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ट्‌वीट कर यह जानकारी दी है राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन (Rajdhani Superfast special train) से यात्रा करने वाले यात्री नौ जनवरी से अपने-अपने गंतव्य (destination) तक पहले की अपेक्षा जल्दी पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि यात्रा की अवधि और यात्रियों की सुविधा के लिए यह प्रयास किये जा रहे हैं कि ट्रेन समय पर चले. पीयूष गोयल ने ट्‌वीट कर बताया की राजधानी एक्सप्रेस समय से पहले पहुंचने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन जो मुंबई और दिल्ली के बीच चलती है,उनके समय और हॉल्ट में परिवर्तन किया गया है. पीयूष गोयल ने सेंट्रल रेलवे के एक प्रेस रिलीज को ट्‌वीट किया है, जिसमें पूरी जानकारी उपलब्ध है.

सेंट्रल रेलवे के अनुसार छत्रपति शिवाजी महाराज स्टेशन, मुंबई से हजरत निजामुद्दीन दिल्ली के बीच चलने वाली स्पेशल सुपरफास्ट राजधानी एक्सप्रेस अब ग्वालियर में भी रूकेगी.ट्रेन नंबर 01221 नौ जनवरी से शाम चार बजे मुंबई से खुलेगी और अगले दिन सुबह नौ बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी.

वहीं हजरत निजामुद्दीन से यह ट्रेन शाम चार बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और अगले दिन सुबह 11.15 पर मुंबई पहुंचेगी.यह ट्रेन मुंबई से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी, जबकि दिल्ली से मंगल, गुरु, शनिवार और रविवार को चलेगी.

रेलवे ने बताया है कि ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही जगह मिलेगी और ट्रेन में कोरोना के तमाम प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत रेलवे स्टेशन पर सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही आने की इजाजत देता है. साथ ही ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का विशेष ध्यान रखा जाता है. ट्रेन में यात्रियों को कम समान लेकर जाने को कहा जाता है और रेलवे यात्रियों को सिर्फ कंपनी द्वारा पैक्ड फूड ही उपलब्ध कराता है.

Postes By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें