1. home Hindi News
  2. national
  3. irctc indian railway news latest update special train timing south eastern railway

IRCTC/Indian Railway News: अब रोज नहीं चलेंगी स्पेशल ट्रेन, जानें लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC/Indian Railway News: अब रोज नहीं चलेंगी स्पेशल ट्रेन, जानें लैटेस्ट अपडेट
IRCTC/Indian Railway News: अब रोज नहीं चलेंगी स्पेशल ट्रेन, जानें लैटेस्ट अपडेट
Twitter

Indian Railway News: मुम्बई और अहमदाबाद से बंगाल की ट्रेनों के फेरे दैनिक से घटाकर साप्ताहिक कर दिया गया है. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व राज्य सरकार के अनुरोध पर पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे (South eastern Railway news) ने हावड़ा से खुलनेवाली कुछ स्पेशल ट्रेनों को अब वीकली कर दिया है.रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. भारतीय रेल से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

दक्षिण पूर्व रेलवे के अंतर्गत आनेवाली ट्रेनों की सूची

02834/02833- हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 10 जुलाई से रोजाना के बदले सिर्फ सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को हावड़ा से और 13 जुलाई से सोमवार को अहमदाबाद से खुलेगी. 02810/02809- हावड़ा-मुंबई सीएसटीएम स्पेशल ट्रेन रोजाना के बदले 15 जुलाई से हावड़ा से हर बुधवार को और 17 जुलाई से मुंबई सीएसएमटी से हर शुक्रवार को खुलेगी.

पूर्व रेलवे के अंतर्गत आनेवाली ट्रेनों की सूची

02303- हावड़ा-नयी दिल्ली स्पेशल ट्रेन (वाया पटना) 11 जुलाई से सिर्फ शनिवार को हावड़ा से रवाना होगी. अभी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चल रही है.

02304- नयी दिल्ली- हावड़ा स्पेशल (वाया पटना) 12 जुलाई से सिर्फ रविवार को नयी दिल्ली से रवाना होगी. अभी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चल रही है.

02381- हावड़ा-नयी दिल्ली स्पेशल (वाया धनबाद) 16 जुलाई से सिर्फ गुरूवार को हावड़ा से खुलेगी.

सप्ताह में तीन दिन चल रही यह ट्रेन

02382- नयी दिल्ली- हावड़ा स्पेशल (वाया धनबाद) 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को नयी दिल्ली से खुलेगी. अभी यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चल रही है.

बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन

रेल मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के अनुसार दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने प्रधान कार्यालय व सभी डिवीजनों मे बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट (Business Development Unit) का गठन किया है. दक्षिण पूर्व रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, यूनिट का लक्ष्य वर्तमान परिस्थित में माल ढुलाई की क्षमता में वृद्धि करना रहेगा. साथ ही लदान के अलावा अन्य भावी लदान को अधिक से अधिक आकृष्ट करने हेतु प्रयास करने का कार्य भी यूनिट द्वारा किया जायेगा. इस यूनिट का लक्ष्य माल ढुलाई क्षमता को दोगुना करना है. साथ ही व्यापार एवं उद्योग जगत के लोगों के साथ समन्वय स्थापित कर अधिक से अधिक माल लदान के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना एवं माल ढुलाई में आ रही समस्याओं का निदान करना है. इस यूनिट के बनने से व्यापार एवं उद्योग क्षेत्र के लोगों को एक नया एवं आसान प्लेटफॉर्म उपलब्ध होगा. तथा समय पर यूनिट के सदस्य व्यापारियों, उद्द्यमियों एवं छोटे व मध्यम वर्ग के व्यवसायियों से मिलेंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें