1. home Hindi News
  2. national
  3. ipl 2020 virat kohli rcb teammates kohli pretty scared know why ipl latest news amh

IPL 2020 : हाथ में बल्ला थामे विराट कोहली के चेहरे पर डर, जानें आखिर क्यों

By Agency
Updated Date
IPL 2020
IPL 2020
pti

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि पांच महीनों में जब वह पहली बार नेट पर उतरे तो वह थोड़े डरे हुए थे लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों के लिये पहला ट्रेनिंग सत्र ‘उम्मीद से बेहतर' रहा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान ने कोरोना वायरस के कारण ठप्प हुई गतिविधियों के बाद पांच महीने बाद ट्रेनिंग बहाल की.

नेट सत्र में दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन और टीम निदेशक माइक हेसन भी शामिल थे. फ्रेंचाइजी के वेबसाइट के अनुसार कोहली ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो यह उम्मीद से कहीं बेहतर रहा.. मैं थोड़ा डरा हुआ था… मैंने पांच महीनों से बल्ला नहीं पकड़ा था, लेकिन हां, जैसा मैने सोचा था, यह उससे बेहतर रहा…

पिछले साल आईपीएल में टीम के लिये सर्वाधिक रन जुटाने वाले 31 साल के कोहली ने कहा कि लॉकडाउन में फिट रहने से उन्हें नेट सत्र के दौरान बेहतर करने में मदद मिली जबकि वह लंबे ब्रेक के बाद ट्रेनिंग कर रहे थे. उन्होंने कहा, कि लॉकडाउन के दौरान मैंने काफी ट्रेनिंग की, इसलिये मैं काफी फिट महसूस कर रहा है और इससे मदद मिलती है. क्योंकि आपका शरीर हल्का होता है और आपकी प्रतिक्रिया भी बेहतर होती है, मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे पास गेंद को खेलने के लिये काफी समय है. यह काफी अच्छी बात है.

कोहली ने कहा कि वर्ना आप सत्र में थोड़ा भारी महसूस करते, शरीर इतना ज्यादा हिल नहीं सके और यह आपके दिमाग में चलना शुरू हो जाता है, लेकिन हां, जैसा कि मैंने कहा कि अभ्यास सत्र उम्मीद से कहीं बेहतर रहा. आरसीबी की टीम पिछले हफ्ते दुबई पहुंची और आइसोलेशन पूरा करने के बाद शनिवार से खिलाड़ियों ने नेट में अभ्यास शुरू किया.

कोहली के अलावा युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम की स्पिन तिकड़ी तथा कुछ अन्य तेज गेंदबाजों ने भी अभ्यास किया। पहले सत्र के बाद कोहली खुश थे. कोहली ने कहा कि स्पिनर पहले दिन अच्छे दिख रहे थे, उन्होंने लंबे समय तक लगातार एक ही जगह गेंद पिच करायी. उन्होंने कहा कि शाहबाज अच्छा था, वाशी भी अच्छा था. मैंने चहल को भी गेंदबाजी करते हुए देखा. तेज गेंदबाजों की रफ्तार में थोड़ा इधर उधर हुआ लेकिन हमारे शिविर की शुरूआत अच्छी हुई.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें