1. home Hindi News
  2. national
  3. ini cet 2021 supreme court asked why ini cet medical examination cannot be postponed pkj

INI CET 2021 : सुप्रीम कोर्ट ने AIIMS को INI CET परीक्षा 1 महीने के लिए टालने का दिया आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
INI CET 2021
INI CET 2021
file

कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया वहीं मेडिकल की INI CET परीक्षा समय पर हो रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर परीक्षा को एक महीने के लिए टालने का आदेश दिया है . सुप्रीम कोर्ट ने इस परीक्षा पर टिप्पणी करते हुए यह भी पूछा है कि इस परीक्षा को क्यों नहीं टाला जा सकता है. ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) की पीजी-2021 परीक्षा अपने तय समय पर 16 जून को होनी थी

कोर्ट के आदेश के बाद AIIMS परीक्षा को स्थगित करने की जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. वकील पल्लवी प्रताप ने इस संबंध में याचिका दायर की थी इस मामले पर सुनवाई करते हुए याचिका में मांग की थी कि परीक्षा स्थगित है. बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET 2021) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था जिसने यह लगभग तय कर दिया था कि परीक्षा तय समय पर होगी.

सोशल मीडिया पर इस परीक्षा को लेकर कई तरह की अफवाह फैली जिसके बाद आधिकारिक तौर पर बताया गया कि परीक्षा तय समय पर होगी. सोशल मीडिया पर तरह - तरह के वायरल मैसेज पर लगाम लगाते हुए संबंधित अधिकारियों ने बताया है कि इसमें अगर कोई भी बदलाव होता है या परीक्षा टालने का फैसला लिया जाता है तो इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जायेगी.

दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने सवाल खड़ा किया है कि इस परीक्षा का होना इतना जरूरी क्यों है , इसे क्यों रद्द नहीं किया जा सकता है. छात्र भी इस परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं प्रवेश परीक्षा के लिए करीब 80 हजार छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें