1. home Hindi News
  2. national
  3. indian weather forecast today weather live updates monsoon pre monsoon rain heat wave in north india change in weather new delhi bihar jharkhand raining

Weather Forecast Updates 07 June 2020 : मौसम विभाग ने बारिश और आंधी की जताई आशंका, जानें बिहार-झारखंड समते देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

By Rajat Kumar
Updated Date

अगले पांच दिनों तक झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मिला-जुला मौसम रहेगा. राज्य के कुछ जिलों में दो दिनों तक कहीं-कहीं बारिश हो सकती है, तो कुछ जिलों में गर्मी पड़ेगी. मौसम विभाग ने 11 जून को पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, सात जून को झारखंड के दक्षिणी जिलों कहीं-कहीं गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात हो सकता है. इसके आलावा आठ जून तक पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र बनने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के मुताबिक आज, 7 जून रविवार को राजधानी रांची समेत आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्‍की बारिश भी होगी। हालांकि 8 जून को आसमान साफ रहने का अनुमान जताया गया है. झारखंड (Weather Forecast Jharkhand), बिहार (Weather Forecast Bihar), उत्तर प्रदेश (Weather Forecast UP), दिल्ली (Weather Forecast Delhi) सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात के अहमदाबाद का मौसम

गुजरात के अहमदाबाद में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां देर रात तक बारिश पड़ने और बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल से अगले चार दिनों तक यहां का मौसम ऐसा ही रहने का आसार है. आज यहां का न्युनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का मौसम

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां देर रात तक बारिश पड़ने और बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल से अगले दो दिनों तक यहां का मौसम सामान्य रहने के आसार हैं. आज यहां का न्युनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजधानी पटना का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, पटना में अगले दो दिनों तक मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं होगा. लेकिन, 10 जून से मौसम का मिजाज बदलेगा और राजधानी में तेज हवा के साथ बारिश भी होगी. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो नौ जून तक आसमान में थोड़ा-बहुत बादल छाया रहेगा. इससे अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के अजमेर का मौसम

राजस्थान के अजमेर में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां देर रात तक बारिश पड़ने और बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल से अगले दो दिनों तक यहां का मौसम करवट ले सकता है. कल भी बारिश और धूल भरी तेज हवा चलने के आसार हैं. आज यहां का न्युनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के बोकारो का मौसम

झारखंड के बोकारो में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल से अगले दो दिनों तक यहां का मौसम करवट ले सकता है. कल से बारिश और धूल भरी तेज हवा चलने के आसार हैं. आज यहां का न्युनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के आगरा का मौसम

यूपी के आगरा में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश के आसार जताए गए हैं. साथ ही बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल से अगले दो दिनों तक यहां का मौसम सामान्य रहने वाला है.आज यहां का न्युनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश के गुणा का मौसम

मध्य प्रदेश के गुणा में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश के आसार जताए गए हैं. साथ ही बिजली कड़कने व धूल भरी आंधी चलने की भी संभावना है. कल से अगले तीन दिनों तक यहां का मौसम ऐसा ही रहने वाला है.आज यहां का न्युनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के अमृतसर में बारिश के आसार 

पंजाब के अमृतसर में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश के आसार जताए गए हैं. साथ ही बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल यहां आकाश में बादल छाए रहेंगे लेकिन मौसम सामान्य रहने वाला है.आज यहां का न्युनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा के भिवानी जिला का मौसम

हरियाणा के भिवानी जिला में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश के आसार जताए गए हैं. साथ ही बिजली कड़कने की भी संभावना है. कल भी यहां ऐसा ही मौसम रहने वाला है.आज यहां का न्युनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के छपरा जिला का मौसम

बिहार के छपरा जिला में आकाश में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश के आसार जताए गए हैं. साथ ही धूल भरी आंधी या बिजली कड़कने की भी संभावना है.आज यहां का न्युनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर भारत जल्द पहुंचेगा मानसून 

मानसून आगे बढ़ रहा है और तेजी से देश के सभी राज्यों में दस्तक देने की तैयारी में है. अगले सात दिनों यानी एक सप्ताह के अंदर यह आगे बढ़ते हुए उत्तर भारत की सीमाओं को छूने की तैयारी में है. मौसम विभाग की मानें तो, बिहार में 15 से 20 जून के बीच मानसून के दस्तक देने कर संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हो रही है सुबह से बारिश 

दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली-NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के इन शहरों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बाड़मेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और जयपुर सहित कई जिलों में बादल छाए रहने और तेज हवा चलने का अनुमान जताया है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के इन राज्यों में आज बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आज मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में तेज बारिश की संभावना है. वहीं, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञाम विभाग (IMD) ने आने वाले चार दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के इलाकों में जल्द बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. दिल्ली, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को मुंबई में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मुंबई और आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को मानसून पूर्व की वर्षा हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-NCR में हो रही है बारिश 

दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई. दिल्ली में रविवार को आंधी आने की संभावना है और अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में इस हफ्ते गर्मी से राहत

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में अगले 10 जून तक गर्मी से राहत रहेगी. उन्हें लू का सामना नहीं करना होगा. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

10 जून से पटना में बारिश की है संभावना

शुक्रवार को राजधानी में झमाझम बारिश होने के बाद शनिवार को आसमान साफ हो गया. हालांकि, हल्का बादल छाये रहने से चिलचिलाती धूप नहीं निकली. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो अगले तीन दिनों तक आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी हो सकती है. लेकिन, 10 जून से राजधानी में भारी बारिश होने की संभावना है. शनिवार को धूप निकलने से जिससे अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ. राजधानी का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सिय और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले दो दिनों में झारखंड में हो सकती है बारिश

अगले पांच दिनों तक झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मिला-जुला मौसम रहेगा. राज्य के कुछ जिलों में दो दिनों तक कहीं-कहीं बारिश हो सकती है, तो कुछ जिलों में गर्मी पड़ेगी. मौसम विभाग ने 11 जून को पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, सात जून को झारखंड के दक्षिणी जिलों कहीं-कहीं गर्जन के साथ बारिश और वज्रपात हो सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें