1. home Hindi News
  2. national
  3. honey trap pakistan army jawan arrested for providing military intelligence to pakistani isi obscene chat found over phone pakistan honey trap news pkj

Honey Trap Pakistan : सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी आईएसआई को देने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, फोन में मिले अश्लील चैट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी आईएसआई को देने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार
सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी आईएसआई को देने के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार
फाइल फोटो
  • सेना का जवान खुफिया जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार

  • हनी ट्रैप का शिकार हुआ जवान

  • पाकिस्तान भेजता था अहम जानकारी

पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल भारत से खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए करता रहा है. पाकिस्तान के हनी ट्रेन जाल में भारतीय सेना का एक जवान फंस गया. राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने सेना की गोपनीय जानकारी कथित रूप से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि सेना के सिकिम्म में तैनात आरोपी जवान आकाश महरिया (22) सीकर का रहने वाला है और वह पाकिस्तानी इंटेलिजेंस (पीआईओ) के सम्पर्क में था और उसने भारतीय सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को दी है. उन्होंने बताया कि संयुक्त एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी जवान को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया है.

पूछताछ में पता चला कि आकाश महरिया ने बताया कि वह लंबे समये से सक्रिय था. उस पर खुफिया विभाग लगातार निगरानी रख रहा था. साल 2018 में वह सेना में भर्ती हुआ था. पाकिस्तानी महिला एजेंट के द्वारा बनायी गयी फेक फेसबुक प्रोफाइल में उसकी दोस्ती हुई. महिला ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था.

आकाश के पास से कई अहम जानकारियां और महिला के साथ बातचीत का पूरा डिटेल भी मिला है जिसमें दोनों के बीच हुई अश्लील चैट भी शामिल है. आरोपी के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें