1. home Hindi News
  2. national
  3. four soldiers martyred in pak firing in last five days pkj

पिछले पांच दिनों में पाक की तरफ से हुई गोलीबारी में अबतक चार जवान शहीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेना
सेना
फाइल फोटो

जम्मू : पाकिस्तानी सिपाहियों द्वारा जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर की गई भारी गोलाबारी में सोमवार को सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेओसी) शहीद हो गया. बीते पांच दिनों में पाकिस्तान की ओर से किए संघर्षविराम उल्लंघन में यह चौथी मौत है.

अधिकारियों ने बताया, " राजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलीबारी और गोलाबारी में एक जेओसी की जान चली गई." उन्होंने बताया कि मामले की अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है. इससे पहले एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ के दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे.

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने शाम करीब साढ़े छह बजे भीषण गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया. दोनों ओर से कुछ समय तक गोलीबारी होती रही.

उन्होंने बताया कि रात आठ बजकर करीब 20 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में बिना उकसावे के गोलीबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे, जिसका भारतीय सेना ने जबर्दस्त जवाब दिया. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अंतिम खबर मिलने तक दोनो ओर से गोलाबारी हो रही थी .

एक अक्टूबर को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी और कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टरों की अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें