25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISIS Terrorist Arrest: अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी गिरफ्तार, भारत को दहलाने की थी साजिश

ISIS Terrorist Arrest: गुजरात में एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं.

ISIS Terrorist Arrest: गुजरात में एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि चारों आरोपी श्रीलंकाई नागरिक हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चारों आतंकी पाकिस्तान से अपने हैंडलर के मैसेज का इंतजार कर रहे थे. इसी समय गुजरात एटीएस ने चारों को धर दबोचा.

श्रीलंका के रहने वाले हैं चारों आतंकी
गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जिन चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है वे सभी श्रीलंका के रहने वाले हैं. गुजरात उन्हें गिरफ्तार कर इनसे पूछताछ कर रही है. एटीएस इनके भारत आने का मकसद, किससे आदेश पर ये भारत आये समेत कई और सवाल उनसे पूछ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये चारों आतंकी श्रीलंका से पहले चेन्नई पहुंचे. उसके बाद चेन्नई से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे, जहां से गुजरात एटीएस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

भारत में आतंकी फैलाने की कोशिश में ISIS
बता दें, भारत में बीते काफी समय से आईएस आईएस के आतंकी अपने पांव पसारने की फिराक में हैं. बीते साल अगस्त में एटीएस ने अलकायदा से संबंधों के आरोप में राजकोट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. प्रथम दृष्टया वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करने के लिए एक बांग्लादेशी हैंडलर के लिए काम कर रहे थे.

ऐसे किया गया आतंकियों को गिरफ्तार
गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर बताया कि हमें सूचना मिली थी कि चार लोग मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफ्रान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन हैं ये 4 लोग श्रीलंकाई नागरिक हैं और प्रतिबंधित आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सक्रिय सदस्य हैं. उनमें से चार पूरी तरह से आईएसआईएस विचारधारा से कट्टरपंथी हैं और वे आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए भारत आने वाले थे. जानकारी के मुताबिक वे 18 या 19 मई को रेलवे या फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचने वाले थे. उन्होंने कहा कि मिली सूचना के आधार पर रणनीति बनाई गई. दक्षिण से आने वाली ट्रेनों और उड़ानों की यात्री सूची का विश्लेषण किया गया. ये सभी 4 लोग इंडिगो की उड़ान के माध्यम से एक ही पीएनआर नंबर पर चेन्नई से अहमदाबाद की यात्रा कर रहे थे. पुष्टि के लिए कोलंबो में भी सत्यापन किया गया.

इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान में हुए हमले की जिम्मेदारी ली
गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट समूह ने मध्य अफगानिस्तान में विदेशियों पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें तीन स्पेनिश नागरिक और तीन अफगान मारे गए. गृह मंत्री के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी के अनुसार प्रमुख पर्यटक क्षेत्र बामियान प्रांत में शुक्रवार को हुए हमले में सात लोग घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घटनास्थल से सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया. इस्लामिक स्टेट समूह ने रविवार देर रात अपनी समाचार एजेंसी अमाक पर बयान जारी कर कहा कि आईएस के लड़ाकों ने पर्यटकों और उनके गाइड को ले जा रही एक बस पर हमला किया. इसमें कहा गया यह हमला आईएस नेताओं के यूरोपीय संघ के नागरिकों को निशाना बनाने के निर्देशों के बाद किया गया था. भाषा इनपुट के साथ

Also Read: Iran Helicopter Crash: इब्राहिम रईसी का ही हेलिकॉप्टर क्यों हुआ हादसे का शिकार! इजरायल-मोसाद को लेकर उठ रहे सवाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें