1. home Hindi News
  2. national
  3. first copy of book the ramayana of shri guru gobind singh ji written by kts tulsis mother presented to pm modi ksl

PM मोदी को भेंट की गयी केटीएस तुलसी की मां की लिखी पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद सिंह जी' की पहली प्रति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केटीएस तुलसी की मां बलजीत कौर तुलसी की लिखी पुस्तक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
केटीएस तुलसी की मां बलजीत कौर तुलसी की लिखी पुस्तक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी ने अपनी दिवंगत मां बलजीत कौर तुलसी की लिखी पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद सिंह जी' की पहली प्रति शुक्रवार को भेंट की. पुस्तक का प्रकाशन इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) द्वारा किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि ''स्वर्गीय श्रीमती बलजीत कौर तुलसी जी द्वारा लिखित पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद सिंह जी' की पहली प्रति प्राप्त की, जो प्रसिद्ध वकील श्री केटीएस तुलसी जी की मां हैं. पुस्तक का प्रकाशन आईजीएनसीए द्वारा किया गया है.''

साथ ही उन्होंने एक एक ऑडियो क्लिप साझा करते हुए कहा है कि ''हमारी बातचीत के दौरान, विद्वान श्री केटीएस तुलसी जी ने सिख धर्म के महान सिद्धांतों के बारे में बात की और गुरबानी शबद का पाठ भी किया. मैं उसके हावभाव से छू गया था.''

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान भाषण में गुरु गोबिंद सिंह जी के रामायण का उल्लेख किया था. हालांकि, उसके बाद विरोध भी शुरू हो गया था. उन्होंने कहा था कि गुरु गोबिंद सिंह ने 'गोबिंद रामायण' लिखी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौके की तस्वीरें भी साझा की हैं. इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता केटीएस तुलसी के साथ-साथ आईजीएनसीए के सचिव सच्चिदानंद जोशी, राज्यसभा सदस्य सोनल मानसिंह भी मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें