1. home Hindi News
  2. national
  3. firecracker factory in tamil nadu pm modi tweet fire at a firecracker factory in virudhunagar tamil nadu is saddening i hope injured recover soon smb

पीएम मोदी ने तमिलनाडु में पटाखा फैक्‍टरी हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का एलान, अब तक 11 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी
पीएम मोदी
फाइल फोटो.

Firecracker Factory in Tamil Nadu प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तमिलनाडु के विरूद्धनगर में एक पटाखा फैक्टरी में आग की घटना पर शुक्रवार को दुःख व्यक्त किया. पीएम मोदी ने इस हादसे में घायल हुए तथा मृत लोगों के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि का अनुमोदन किया.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी सिलसिलेवार ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के विरूद्धनगर स्थि‍त पटाखा फैक्‍टरी में आग लगने की घटना से बहुत दुःखी हूं. दुःख की इस घड़ी में मेरा मन पीड़ित परिवारों के साथ है. उम्‍मीद है कि इस घटना में घायल हुए लोग जल्‍द ही स्‍वस्‍थ हो जाएंगे. प्रशासन प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए लगातार काम कर रहा है.

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि विरुद्धनगर जिले के सत्तूर में एक निजी पटाखा कारखाने में शुक्रवार को हुए विस्फोट में छह श्रमिकों की मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब आतिशबाजी बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था. (इनपुट : भाषा)

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें