1. home Hindi News
  2. national
  3. fire broke out in jungles of jammu kashmir landmines blast near border mtj

Poonch Forest Fire: जम्मू-कश्मीर के जंगल में लगी आग, सीमा के पास बारूदी सुरंगों में विस्फोट

सेना के अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठ रोकने के लिए सीमा के आसपास बारूदी सुरंगें (Landmines) बिछायी जाती हैं. जंगल में लगी आग के फैलने की वजह से इन बारूदी सुरंगों में विस्फोट (Landmine Blast) हो गया. वहीं, वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि जंगल में तीन दिन से लगी हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू-कश्मीर के जंगल में लगी आग
जम्मू-कश्मीर के जंगल में लगी आग
twitter

Poonch Forest Fire: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जंगल में लगी आग (Jungel Fire) की वजह से सीमा के पास कई बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो गया. इसकी वजह से खेतों में आग लग गयी, जो सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) की बेली अजमत सीमा चौकी (बीओपी) के पास कई किलोमीटर के इलाके में फैल गयी. नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर जंगल में लगी आग भारतीय सीमा में मेंढर सेक्टर तक फैल गयी.

घुसपैठ रोकने के लिए बिछायी जाती है बारूदी सुरंग

सेना के अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठ रोकने के लिए सीमा के आसपास बारूदी सुरंगें (Landmines) बिछायी जाती हैं. जंगल में लगी आग के फैलने की वजह से इन बारूदी सुरंगों में विस्फोट (Landmine Blast) हो गया. वहीं, वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि जंगल में तीन दिन से लगी हुई है. सेना की मदद से आग को बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

दरमशाल ब्लॉक में सुबह लगी आग

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि जंगल में लगी आग पर काबू पा लिया गया था. लेकिन, बुधवार सुबह दरमशाल ब्लॉक में आग लग गयी. तेज हवाओं के चलते देखते ही देख आग तेजी से फैलने लगी. सीमावर्ती गांवों के पास तक आग पहुंच गयी थी. हालांकि, गांव के पास पहुंची आग पर काबू पा लिया गया है.

सुंदरबंदी क्षेत्र में एक और भीषण आग

अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले में सीमा के पास सुंदरबंदी क्षेत्र में एक और भीषण आग लग गयी. यही आग अन्य वन क्षेत्रों में फैल गयी. कालाकोटे के कलार, रणथल, चिंगी जंगलों में भी आग लग गयी. अधिकारी ने कहा कि सीमा पार से आग फैली और ऊपरी कांगड़ी और दोक बन्याद में नियंत्रण रेखा के पास के इलाकों में भी फैल गयी. अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. आग की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें