1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest tractor rally 26 january violence case accused lakha sidhana seen at kisan rally in bathinda punjab smb

दिल्ली हिंसा मामले के आरोपी लक्खा सिधाना बठिंडा में हुई एक किसान रैली में दिखा, पुलिस ने रखा है 1 लाख का इनाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakha Sidhana Accused In Jan 26 Delhi Violence
Lakha Sidhana Accused In Jan 26 Delhi Violence
ANI

Tractor Rally Violence केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ओर से निकाले गए ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हुए हिंसा (Delhi Violence) मामले में आरोपी लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) मंगलवार को पंजाब के बठिंडा में आयोजित किसान महारैली में दिखाई दिया. इस महीने की शुरुआत में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पंजाब के लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गणतंत्र दिवस के दिन हुई दिल्ली में हुए हिंसा मामले के आरोपी लक्खा सिधाना ने मंगलवार को पंजाब के बठिंडा में कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित एक रैली में हिस्सा लिया. लक्खा सिधाना ब्लू स्वेटर और सफेद शर्ट पहने हुए था और रैली में शामिल होने को लेकर उसकी कई तस्वीरें भी सामने आयी है.

पूर्व गैंगस्टर लक्खा सिधाना को गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के लाल किले में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है. गौर हो कि हाल ही में लक्खा सिधाना ने फेसबुक पर वीडियो जारी कर पंजाब के नौजवानों से बठिंडा में 23 फरवरी को इक्ठा होने का एलान किया था और आज वो एक रैली में खुद भी नजर आया है. पंजाब के बठिंडा का रहने वाले लक्खा सिधाना पर कई केस दर्ज हैं और पहले कई मामलों में उसकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

जानकारी के मुताबिक, लक्खा सिधाना का असली नाम लखबीर सिंह सिधाना है और वो कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी रह चुका है. लेकिन, अपराध की दुनिया में पैर रखने के बाद उसने अपने नाम और शौक दोनों को छोड़ दिया. लक्खा सिधाना अभी युवाओं को सरकार और सिस्टम के खिलाफ भड़काने का काम करता है. जानकारों के मुताबिक सिधाना चुनाव भी लड़ना चाहता है. मालूम हो कि गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपी दिप सिद्धू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. साथ ही इस मामले में पुलिस ने इकबाल सिंह को भी गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस घटना के बाद से ही लक्खा सिधाना की तलाश कर रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें