1. home Home
  2. national
  3. farmer protest delhi tractors parade violence update lal qila hinsa all you need to know kisan andolan against farms laws rjn

Delhi Farmers Parade में हिंसा के पीछे कौन? किसान नेताओं का बयान

दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर अजीब अफरा-तफरी का माहौल रहा. पिछले साल नवंबर महीने से कृषि कानूनों (Farms Laws) को रद्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों ने 26 जनवरी (26 January) को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Delhi Tractor Parade) निकाली. इस दौरान जमकर हिंसा की गई. यहां तक कि लाल किला पर झंडा फहरा दिया गया. दिल्ली हिंसा में 300 पुलिसवाले घायल हुए और अबतक 22 FIR दर्ज की गई है. हिंसा के बाद किसान नेताओं का बयान सामने आया. पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी. वहीं, लाल किले की घटना के लिए किसान संगठनों ने दीप सिद्धू (Deep Siddhu) को हिंसा और झड़प के लिए जिम्मेदार ठहाराया है. सभी ने एक सुर में हिंसा को शरारती तत्वों की करतूत बताया है. बड़ा सवाल यह है कि सच क्या है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Delhi Farmers Parade Latest Update: दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर अजीब अफरा-तफरी का माहौल रहा. पिछले साल नवंबर महीने से कृषि कानूनों (Farms Laws) को रद्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे किसानों ने 26 जनवरी (26 January) को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Delhi Tractor Parade) निकाली. इस दौरान जमकर हिंसा की गई. यहां तक कि लाल किला पर झंडा फहरा दिया गया. दिल्ली हिंसा में 300 पुलिसवाले घायल हुए और अबतक 22 FIR दर्ज की गई है. हिंसा के बाद किसान नेताओं का बयान सामने आया. पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी. वहीं, लाल किले की घटना के लिए किसान संगठनों ने दीप सिद्धू (Deep Siddhu) को हिंसा और झड़प के लिए जिम्मेदार ठहाराया है. सभी ने एक सुर में हिंसा को शरारती तत्वों की करतूत बताया है. बड़ा सवाल यह है कि सच क्या है?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें