1. home Hindi News
  2. national
  3. family denied the friendship between the hathras victim and the main accused

हाथरस केस: आरोपी ने कहा दोस्त थी, परिवार का इनकार, आरोपियों को मिलेगी शिकायत की कॉपी?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाथरस केस
हाथरस केस
Photo: Twitter

यूपी के हाथरस में कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में रोज नए ट्विस्ट सामने आ रहे हैं. मामले में मुख्य आरोपी संदीप ने जेल से हाथरस के पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखी है. इसमें संदीप ने माना है कि उसकी पीड़िता से दोस्ती थी. दोनों में मुलाकात होती थी और फोन पर भी बातें होती थी. संदीप ने लिखा है कि उसने ना तो पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और ना ही मारपीट की. संदीप ने पीड़िता की हत्या का आरोप पीड़िता के भाई और मां पर ही लगा दिया है.

पीड़िता के परिवार ने किया इंकार

दूसरी ओर पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया कि उन्हें उनकी बेटी की हत्या में फंसाने के लिए ये सारा हथकंडा अपनाया जा रहा है. परिजनों ने आरोप लगाया कि उन्हें डराया जा रहा है ताकि वे आरोपियों के साथ समझौता कर लें. परिवार का कहना है कि यदि समझौता ही करना होता तो 14 सितंबर को ही कर लेते. यदि हमने समझौता किया तो बाकी 3 बेटियों का भी ये लोग वही हाल कर देंगे.

पीड़िता का परिवार अपनी सुरक्षा को खतरा बताकर अब गांव छोड़कर जाना चाहता है. पीड़िता का परिवार कह रहा है कि उनकी बेटी को नाहक बदनाम किया जा रहा है. परिजन मुख्य आरोपी संदीप के साथ पीड़िता की दोस्ती की बात से भी इंकार कर रहे हैं. इस मामले में सियासत भी जारी है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि पीड़िता का न्याय चाहिए ना कि बदनामी. वहीं भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने पीड़िता के परिवार के लिए वाई प्लस सुरक्षा की मांग की है .

पीड़िता का केस लड़ेंगी वकील सीमा

इधर दिल्ली के निर्भया केस में पीड़िता के परिवार की तरफ से केस लड़ने वाली वकील सीमा ने कहा कि वो हाथरस की पीड़िता के लिए भी केस लड़ेंगी. आरोपी और पीड़िता के बीच गहरी दोस्ती वाले सवाल पर सीमा ने कहा कि उन्होंने फिलहाल कॉल डिटेल रिकॉर्ड नहीं देखा लेकिन क्या दोस्ती थी तो हत्या को जायज ठहराया जा सकता है.

शिकायत की कॉपी अभी नहीं मिलेगी!

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपियों ने मामले में शिकायत की कॉपी की मांग की है. लेकिन जानकारी के मुताबिक जब तक ट्रायल शुरू नहीं हो जाता आरोपियों को शिकायत की कॉपी नही दी जा सकती. कहा जा रहा है कि आरोपी ट्रायल शुरू होने से पहले शिकायत की कॉपी प्राप्त नहीं कर सकते. फिलहाल इंतजार इस बात है कि केस में आगे क्या निर्णय होता है.

Posted By- Suraj Kumar Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें