1. home Hindi News
  2. national
  3. examination fraud student who came to test another student arrested in jamia millia university pkj

Entrance Exam Fraud : जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय से एक नाबालिग छात्र गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
फाइल फोटो

जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय देश के उन प्रतिष्ठित संस्थानों में है, जहां छात्र पढ़ने का सपना देखते हैं. दिल्ली पुलिस ने यहां, प्रवेश परीक्षा के दौरान एक ऐसे छात्र को गिरफ्तार किया गया है जो फिल्म मुन्नाभाई स्टाइल में किसी और की परीक्षा देने आया था. पुलिस सूत्रों की मानें, तो छात्र अपने ही कोचिंग में पढ़ रहे एक छात्र की जगह परीक्षा देने आया था.

कोचिंग के मालिक ने इस छात्र से वादा किया था कि अगर वह इस परीक्षा को देने में सफल रहता है तो उसकी कोचिंग की फीस माफ कर दी जायेगी औऱ वह मुफ्त में यहां पढ़ सकेगा. कोचिंग फीस माफ हो जाने की लालच में छात्र जामिया में किसी और की परीक्षा देने के लिए तैयार हो गया. जामिया में इन दिनों प्रवेश परीक्षा चल रहा है. इस प्रवेश परीक्षा में यूजी, पीजी, एमफिल, पीएचडी समेत कई कोर्स में दाखिला हो रहा है. परीक्षा की शुरुआत 10 अक्टूबर से हुई है.

दिल्ली पुलिस इस मामले में और जानकारी इकट्ठा कर रही है. इस कोचिंग में पढ़ने वाले किसी और छात्र की भी तो परीक्षा पहले नहीं दी गयी, क्या कोचिंग इस तरह का फर्जीवाड़ा पहले भी कर चुका है. पुलिस इस संबंध में कोचिंग से मालिक से भी पूछताछ करेगी. पुलिस इस तरफ भी जांच कर रही है कि कैसे प्रवेश पत्र में बदलाव किया गया था. इनकी पूरी योजना क्या थी ?

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें