1. home Hindi News
  2. national
  3. durgapur incident dgca has off rostered involved crew who released the spicejet aircraft smb

Durgapur Incident: SpiceJet के विमान की उड़ान पर रोक, DGCA ने इंजीनियर और इंचार्ज को ड्यूटी से हटाया

स्पाइसजेट एयरलाइन की मुंबई-दुर्गापुर विमान में दुर्घटना मामले में डीजीसीए ने कार्रवाई की है. इंडिया टुडे को मिली रिपोर्ट के मुताबिक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने स्पाइसजेट की विमान सेवा रोक दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Durgapur Incident: स्पाइसजेट विमान हादसे पर डीजीसीए ने की सख्त कार्रवाई
Durgapur Incident: स्पाइसजेट विमान हादसे पर डीजीसीए ने की सख्त कार्रवाई
File

Durgapur Incident: स्पाइसजेट एयरलाइन की मुंबई-दुर्गापुर विमान में दुर्घटना मामले में डीजीसीए ने कार्रवाई की है. इंडिया टुडे को मिली रिपोर्ट के मुताबिक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने स्पाइसजेट की विमान सेवा रोक दी है. कोलकाता में बोइंग 737-800 विमान को रोका गया है. साथ ही क्रू भी ऑफ रोस्टर किया है.

विमान के क्रू पर बड़ी कार्रवाई

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने जांच के बाद विमान के क्रू, विमान रखरखाव इंजीनियर और स्पाइसजेट के मेंटेनेंस कंट्रोल सेंटर के प्रभारी को फिलहाल काम करने से रोक दिया दिया है. इन लोगों ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से विमान उड़ने की अनुमति दी थी. ऐहतियात के तौर पर डीजीसीए फ्लीट में स्पाइसजेट के विमानों का निरीक्षण कर कर रहा है.

हादसे में 14 यात्री और क्रू के तीन सदस्य घायल

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शुरुआती जांच रिपोर्ट में कहा कि हादसे में 14 यात्री और क्रू के 3 सदस्य घायल हुए हैं. उन्हें सिर, रीढ़, कंधे, माथे और चेहरे पर चोटें आईं हैं. फिलहाल, तीन यात्री अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से दो को सिर और रीढ़ की हड्डी में चोट लगने के बाद दुर्गापुर के अस्पताल में आईसीयू में एडमिट कराया गया है. इससे पहले ग्यारह यात्रियों के घायल होने होने की बात सामने आई थी. उड़ान में दो पायलट समेत 195 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे.

सिंधिया ने किया था ट्वीट

इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर बताया था कि डीजीसीए ने घटना की जांच के लिए एक टीम भेजी है. मामले को बेहद गंभीरता से लिया जा रहा है. जांच पूरी होने के बाद कारणों के बारे में जानकारी शेयर की जाएगी.

एयरपोर्ट पर लैंडिग से पहले हादसा

स्पाइसजेट के विमान बोईंग बी737 ने मुंबई से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. जब यह विमान लैंड करने वाला था, तभी गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ में फंस गया. इस दौरान विमान को लगे झटके से केबिन में रखे सामान यात्रियों के ऊपर आ गिरे, जिससे यात्रियों को सिर में चोटें आईं. हालांकि, पायलट विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहे. स्पाइसजेट ने हादसे पर दुख जताया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें