1. home Hindi News
  2. national
  3. dr ramesh pokhriyal nishank admitted to aims hospital due to post covid effect corona complications cbse board class 12th exam announce postpone prt

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल AIIMS में भर्ती, पोस्ट Corona Effect के चलते बिगड़ी तबीयत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक
Twitter, File Photo
  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बिगड़ी तबीयत

  • पोस्ट कोरोना इफेक्ट के कारण हुए एम्स में भर्ती

  • 12वीं की परीक्षा को लेकर आज जारी करने वाले थे बयान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अचानक तबीयत बिगड़ गयी है. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है. अबतक मिली जानकारी के अनुसार, उन्हे कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण हो रही परेशानी के बाद एम्स में भर्ती कराया गया है. गैरतलब है कि, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने ट्वीट अपने कोरोना से संक्रमित होने की बात बताई थी.

21 अप्रैल को हुए थे कोरोना से संक्रमितः गौरतलब है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक बीते 21 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हुए थे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. हालांकि, वो जल्द ही कोरोना से रिकवर कर गये थे. लेकिन अब उन्हों फिर से पोस्ट कोरोना इफेक्त के कारण तकलीफ हो रही है. जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.

टल सकती है 12वी की परीक्षा की घोषणाः बता दें, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज 12वीं की परीक्षा को लेकर अहम घोषणा करने वाले थे, लेकिन लगता है उनकी तबीयत बिगड़ जाने से वो भी फिलहाल भी टल जाएगी. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अब यह फैसला सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान ही लिया जाएगा.

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में है सुनवाईः गौरतलब है कि कोरोना के कारण सुप्रीम कोर्ट में 12वीं की परीक्षा रद्द करने की याचिका पर हुई सुनवाई हो रही है. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए बीते साल वाली ही नीति अपनाने की सलाह दी थी. गुरुवार को इस मामले में सुनवाई थी. और आज इस 12वीं की परीक्षा को लेकर निशंक बयान देनेवाले थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें