20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीSanjay Singh Arrest: 'दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह को करोड़ों दिए', बीजेपी का दावा, AAP को आरोपी बनाएगी ED-...

Sanjay Singh Arrest: ‘दिनेश अरोड़ा ने संजय सिंह को करोड़ों दिए’, बीजेपी का दावा, AAP को आरोपी बनाएगी ED- सूत्र

आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने कई गंभीर आरोप लगाए है. प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि इस मामले में एक अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा ने कहा है कि उन्होंने मोटा माल मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को दिया है.

Sanjay Singh AAP : आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने कई गंभीर आरोप लगाए है. प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि इस मामले में एक अन्य आरोपी दिनेश अरोड़ा ने कहा है कि उन्होंने मोटा माल मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को दिया है. वहीं, सूत्रों से यह जानकारी सामने आ रही है कि इस मामले में ईडी पूरे आमआदमी पार्टी को आरोपी बना सकती है. इसके पीछे उनकी दलील है कि इस घोटाला से पूरे पार्टी को फायदा हुआ है.

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को दिल्ली आबकारी नीति मामले के संबंध में अपने नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई ‘पूरी तरह से अवैध’ है और यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हताशा को दर्शाती है क्योंकि वह वर्ष 2024 के आम संसदीय चुनाव में विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A.’ से हारने वाली है. उनके कई परिसर में दिनभर की तलाशी के बाद ईडी द्वारा उन्हें हिरासत में लेने से पहले रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो संदेश में सिंह ने दावा किया कि उन्हें ‘बिना किसी सबूत‘ के गिरफ्तार किया जा रहा है और उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते रहने का संकल्प व्यक्त किया.

बता दें कि संजय सिंह को आज कोर्ट में पेश किया जाने वाला है. उनकी गिरफ्तारी के बाद जहां एक ओर आम आदमी पार्टी और विपक्षी गठबंधन ने केंद्र सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया है वहीं, बीजेपी ने भी पोस्टर के जरिए आम आदमी पार्टी को घेरा है. बीजेपी दिल्ली ने एक पोस्टर जारी करते हुए लिखा है, ‘ शराब घोटाला पेश करता है, दो कैदी’. इसके बाद विपक्ष का रुख और ज्यादा हमलावर हो गया है.

इससे पहले संजय सिंह की ओर से जारी वीडियो में कहा गया है कि मुझे मौत मंजूर है, लेकिन झुकना नहीं. मैंने अडाणी के घोटालों का पर्दाफाश किया और ईडी के पास कई शिकायतें दर्ज कराईं, लेकिन अडाणी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. साथ ही उन्होंने कहा है कि मोदी जी 2024 का चुनाव बुरी तरह हार रहे हैं. आगे संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ‘अत्याचार’ करके और लोगों को सलाखों के पीछे डालकर नहीं जीत सकती. संजय सिंह ने कहा, ‘‘मैंने पहले भी अडाणी के घोटालों के खिलाफ बोला था, मैं भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखूंगा. हम (अरविंद) केजरीवाल के सैनिक हैं और अत्याचार के सामने पीछे नहीं हटेंगे.’’

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘संजय सिंह की गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है. यह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी की घबराहट को दर्शाता है. वे चुनाव तक कई और विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करेंगे.’ इससे पहले दिन में, अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी को उस पार्टी का ‘आखिरी हताशापूर्ण प्रयास’ करार दिया और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनावों में हार की आशंका है.

Also Read: 9 प्वाइंट्स में जानें Delhi Liquor Case में क्यों और कैसे हुई सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी

गिरफ्तारी के बाद अरविंद केजरीवाल ने संजय सिंह के घर का दौरा किया और उनके परिवार से मुलाकात की. राजद सांसद मनोज झा भी राज्यसभा सांसद संजय सिंह के घर गये. संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार शाम हिरासत में ले लिया, वह मनीष सिसौदिया के बाद इस मामले में गिरफ्तार किए गए आप के दूसरे बड़े नेता हैं. बीते दिन बुधवार को सुबह-सुबह, ईडी के अधिकारियों ने नॉर्थ एवेन्यू में सिंह के आधिकारिक आवास पर छापा मारा और तलाशी ली.

दिन भर की पूछताछ के बाद संजय सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो साझा किया जिसमें सिंह घर से निकलने से पहले अपनी मां के पैर छू रहे हैं. उन्होंने उससे कहा, ‘‘चिंता ना करो, हिम्मत से रहो.’’ पार्टी द्वारा साझा किए गए एक अन्य वीडियो में संजय सिंह की पत्नी ने आरोप लगाया कि एजेंसी के अधिकारियों को छापेमारी के दौरान कुछ भी नहीं मिला. उन्होंने कहा, ‘‘उन पर संजय सिंह को गिरफ्तार करने का दबाव था और उन्होंने यही किया. मैं उनके साथ हूं. हमारे बच्चे, हमारा परिवार उनके साथ है.’’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें