1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi violence news update umar khalid jnu student leader delhi police uapa caa nrc case avh

Delhi Violence News: JNU के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद UAPA में गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ भड़के लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Umar khalid
Umar khalid
Facebook

delhi news : दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विवि के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उन्हें यूएपीए (UAPA) के तहत गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि उमर खालिद को गिरफ्तार करने सए पहले दिल्ली पुलिस ने तकरीबन 5 घंटे तक पूछताछ की थी.

द हिंंदू की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया. खालिद का नाम दिल्ली पुलिस द्वारा हिंसा के लिए दायर सभी चार्जशीट में है. पुलिस ने उमर खालिद के भाषण और दंगे के आरोपियों के साथ फोन बातचीत के आधार पर यह शिकंजा कसा है.

इससे पहले, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली में हुए दंगा के मामले में उमर खालिद समेत आठ लोगों पर मामला दर्ज किया था. इन आठों पर गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है. गैर-कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. वहीं पुलिस एक पूरक चार्जशीट में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और योगेंद्र यादव जैसे नामों को भी शामिल किया है. दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद को गिरफ्तार से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

सोशल मीडिया पर भड़के लोग- दिल्ली पुलिस द्वारा उमर खालिद को गिरफ्तार करने पर लोग सोशल मीडिया पर सरकार की जमकर आलोचना कर रहे हैं. राजद प्रवक्ता मनोज झा ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रमुख छात्रर नेताओं को रात में गिरफ्तार करना लोकतंत्र के स्वास्थ्य पर नवीनतम चिकित्सा बुलेटिन है.' वहीं अभिनेता प्रकाश राज ने ट्वीट कर लिखा, 'यह शर्मनाक है, अगर हम ऐसी घटनाओं पर कुछ नहीं बोला तो हमें खुद पर शर्मिंदा होना चाहिए.'

जमानत पर हैं उमर खालिद- बता दें कि जेएनयू विवाद में उमर खालिद मुख्य आरोपी रह चुके हैं, जिसके बाद कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी. उमर खालिद सीएए आंदोलन में पूरे देश में घुम घुमकर भाषण दिए थे. वहीं उमर की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने कोई बयान नहीं दिया है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें