1. home Hindi News
  2. national
  3. dawood ibrahim in pakistan money laundering case rjh

कराची में है दाऊद इब्राहिम, Money Laundering के एक मामले में गवाह ने ईडी को बताया

गैंगस्टर की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह पारकर ने जांच एजेंसी के सामने अपने बयान में कहा कि दाऊद उसका मामू है और वह 1986 के आसपास मुंबई में दमवारवाला बिल्डिंग के चौथे माले पर रहता था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम
Twitter

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ धन शोधन मामले में एक गवाह ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कहा है कि भगौड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में है, जबकि एक अन्य गवाह ने कहा कि उसे बताया गया था कि दाऊद हर महीने अपने भाई-बहनों को 10 लाख रुपये भेजेगा.

गवाहों के बयान हुए दर्ज

दाऊद से संबंधित संपत्ति से जुड़े धन शोधन मामले में मलिक के खिलाफ दायर ईडी के आरोप पत्र में इन दोनों गवाहों के बयान दर्ज हैं. गैंगस्टर की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह पारकर ने जांच एजेंसी के सामने अपने बयान में कहा कि दाऊद उसका मामू है और वह 1986 के आसपास मुंबई में दमवारवाला बिल्डिंग के चौथे माले पर रहता था.

परिवार के संपर्क में रहता है दाऊद

उसने ईडी को बताया, 1986 के बाद, मैंने विभिन्न स्रोतों और परिवार से सुना कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में है. जब दाऊद इब्राहिम कराची चला गया था, तब मैं पैदा नहीं हुआ था. मैं और न ही मेरे परिवार के सदस्य उसके संपर्क में हैं. अलीशाह पारकर ने कहा कि कभी-कभी ईद, दिवाली और अन्य त्योहारों के दौरान, दाऊद की पत्नी उसकी पत्नी और बहनों के साथ संपर्क में रहती है.

10 लाख महीने में भेजता था दाऊद 

एक अन्य गवाह खालिद उस्मान शेख ने ईडी के समक्ष कहा , (दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल) कासकर ने मुझे बताया था कि दाऊद अपने आदिमयों के जरिए पैसे भेजेगा. उसने कहा, उसने (कासकर ने) कहा कि उसे भी 10 लाख रुपये हर महीने मिलेंगे. कुछ मौकों पर तो उसने मुझे नोटों की गड्डियां भी दिखाई थीं और कहा था कि उसे यह धन दाऊद भाई से मिला.

23 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे नवाब मलिक

मलिक (62) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता हैं. ईडी ने उन्हें 23 फरवरी को धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल जेल में हैं, ईडी का मामला राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की ओर से दाऊद और उसके साथियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है. दाऊद 1993 में मुंबई में किए गए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में मुख्य आरोपी है और उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें