1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus tracker lockdown 4 relief live update in india today covid 19 cases in statewise bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi uttar pradesh and know all latest breaking 21 may 2020

Coronavirus Update : महाराष्ट्र में कोरोना के 2345 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 41,642 हुई

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Live Update
Coronavirus Live Update
Photo : PTI

देश में कोरोनावायरस कोहराम के बीच केंद्र सरकार ने घरेलू विमान सुविधा शुरू करने का ऐलान किया है. सरकार ने इससे पहले, 1 जून से देश-भर में स्पेशल ट्रेन खोलने की भी घोषणा की थी. लॉकडाउन 4.0 के ऐलान के बाद माना जा रहा था कि विमान सेवि अभी स्थगित रहेगी, लेकिन सरकार ने इसे 25 मई से खोलने की बात कही है. इसी बीच कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख से बढ़कर 1 लाख 12 हजार हो गयी है. वहीं, इससे मरने वालों की संख्या भी 3400 के पार पहुंच चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि इस वायरस से 42 हजार से अधिक लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. Coronavirus Lockdown Live Updates

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना के 2345 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 41,642 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 2,345 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 41,642 तक पहुंच गई है, जबकि 64 लोगों की मौत के बाद मौतों का कुल आंकड़ा 1,454 तक पहुंच गया है. यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु में आज कोरोना के 776 नये मामले, अकेले चेन्‍नई के 567 केस

तमिलनाडु में आज कोरोना के 776 नये मामले आये हैं और 7 मौतें हुईं. जिनमें से 567 मामले चेन्नई के हैं. 400 मरीजों को आज छुट्टी दे दी गई है. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयबास्कर ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेजन भी अब करेंगी खाना की डिलीवरी

‘ऑनलाइन' वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मंच उपलब्ध कराने वाली अमेजन इंडिया अब स्वीगी और जोमैटो जैसी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी में है. कंपनी ने कहा कि वह बेंगलुरू के कुछ इलाकों में खाने के सामान की आपूर्ति के लिए परिचालन शुरू कर रही है. अमेजन इंडिया ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब खाने के सामान घरों तक पहुंचाने के लिए ‘ऑनलाइन' मंच उपलब्ध कराने वाली जोमैटो और स्वीगी ने कोरोना वायरस संकट के बीच 1,600 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से कहा-श्रमिकों की आवाज बुलंद करें

प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए 1000 बसों की पेशकश को लेकर कांग्रेस और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच गतिरोध के एक दिन बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से श्रमिकों की आवाज उठाने का संदेश दिया.उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार ने बताया कि प्रियंका ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संदेश भेजकर कहा है कि हमें कोई डरा नहीं सकता और हम पूरी ताकत से श्रमिकों की आवाज उठायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना के 96 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 1872 हुई

बिहार में आज कोरोना वायरस के 96 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 1872 हो गयी है. इस बारे में सूचना और जनसंपर्क विभाग ने जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो जायेंगी

नागरिक उड्‌डन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो जायेंगी. इसके लिए क्रू मेंबर को सुरक्षात्मक उपाय करना होगा. यात्रियों को दो घंटे पहले आना होगा और सिर्फ एक बैग के साथ चेक इन होगा. किराये का स्वरूप ऐसा होगा जो सबकी पहुंच में हो. हरदीप पुरी ने कहा कि हम वंदे भारत अभियान के तहत विदेशों में फंसे 20,000 से अधिक भारतीय नागरिकों को विमानों से वापस लाये. लॉकडाउन प्रभावी साबित हुआ है, भारत उन देशों में शामिल है जहां कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या दुनिया में सबसे कम है. सभी हितधारकों जैसे कि एयरलाइनों, हवाईअड्डों ने सहयोग किया इसलिए हमने 25 मई से विमान सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया है. अभी एक तिहाई विमान ही चलेंगे, 25 तारीख को जब शुरुआत होगी उसके बाद चार-पांच दिन के अनुभव के बाद ही आगे की रणनीति बनेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जौनपुर में 16 नये केस

जौनपुर जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 47 हो गयी है. जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 14 मई को लिए गए नमूनों की बृहस्पतिवार को आई जांच रिपोर्टों में 16 लोग संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि 16 में से 15 लोग मुंबई से और एक अन्य गुजरात के सूरत से आया था. संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराकर उनका इलाज कराया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र में 45 नये केस

पिछले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 45 और मामले सामने आए हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,452 हो गयी है, इसमें 718 सक्रिय मामले और 54 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मरीजों की संख्या 300 के करीब

झारखंड में 2 साल के बच्चा समेत अब तक 290 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. सबसे ज्यादा 44 लोग गढ़वा में मिले हैं. ये सभी लोग अन्य राज्यों से आये हैं. वहीं राजधानी रांची में 86.7 फीसदी कोरोना के मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 144 नये केस

बिहार में बुधवार को 144 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद बिहार में कुल मरीजों की संख्या अब 1663 हो गई है. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में 83 नये केस

राजस्थान में आज सुबह 9 बजे तक 83 और COVID-19 मामले सामने आए हैं और 3 मौतें हुईं है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 6,098 हो गई है. जिसमें 2,527 सक्रिय मामले और 150 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

3400 से अधिक मौत

देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3400 से अधिक हो गयी है. बीते 24 घंटे में 132 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 12 हजार से अधिक हो गयी है. वहीं अब तक 45 हजार से अधिक लोग इस वायरस को मात दे चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

वेंटिलेटर घोटाला

कोरोना महामारी के दौर में वोलविया में वेंटिलेटर घोटाला सामने आया है. एएफपी के अनुसार इस घोटाले के बाद पुलिस ने स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस स्वास्थ्य मंत्री से पूछताछ कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 1561 की मौत

अमेरिका में कोरोनावायरस के कारण तकरीबन 1 लाख लोगों की मौत हो गर्इ है. एएफपी के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घंटे में 1561 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 93406 हो गयी है. अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 15 लाख को पार कर चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अधिकारियों की बैठक आज

केंद्रीय विमानन मंत्री द्वारा विमान चलाने की घोषणा किए जाने के बाद आज नागरिक उड्डयन मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई गयी है. इस बैठक के बाद माना जा रहा है कि विमान के टिकट और अन्य जरूरी सूचनाओं को लेकर नोटिफिकेशन जारी होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ में 14 नये केस

छत्तीसगढ़ में एक डिप्टी कलेक्टर के अधिकारी के वाहन चालक कोरोनावायरस पॉजिटिव पाये गये है. राज्य में बुधवार को 14 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य के बलौदाबाजार और बालोद जिले में दो-दो लोगों में, रायगढ़ जिले में तीन लोगों में, बिलासपुर जिले में पांच लोगों में तथा राजनांदगांव और सरगुजा जिले में एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में कुल 56 सक्रिय मरीज हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन के साथ समझौता रद्द करेगा अमेरिका !

कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में अमेरिका और चीन आमने-सामने हैं. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि चीन के साथ इस साल हुए सभी समझौता अमेरिका रद्द कर सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि इस साल की शुरुआत में चीन के साथ उन्होंने जिस व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए थे अब उसे लेकर उनके विचार बदल गए हैं. ट्रम्प ने किसी समय इस समझौते को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

तत्कालीन उपचार से बड़ी राहत- हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि सूक्ष्म स्तर पर संक्रमण के मामलों की पहचान करने, व्यापक रूप से लोगों को पृथक करने और त्वरित उपचार की भारत की नीति की वजह से देश में कोविड-19 को बड़े स्तर पर फैलने और अधिक लोगों को हताहत होने से रोकने में मदद मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

25 मई से घरेलू विमान सुविधा शुरू

देशभर में तकरीबन दो महीने बाद 25 मई से घरेलू विमान सुविधा शुरू हो जायेगी. केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि 25 मई से कुछ विमान सुविधा शुरू की जायेगी. उन्होंने आगे कहा कि सभी एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनियां 25 मई से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार रहें. यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें