1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news lockdown 5 latest update live in india bihar jharkhand all districts and madhya pradesh delhi maharashtra gujarat others state covid 19 cases and death 30 may 2020

Coronavirus Lockdown Updates Live : पंजाब ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, दी जाएगी अतिरिक्‍त छूट

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Lockdown Updates Live
Coronavirus Lockdown Updates Live
Twitter

Coronavirus News lockdown latest update live : दुनिया के साथ साथ देशभर में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार तक भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 73 हजार से अधिक हो गयी है. वहीं इस घातक वायरस से 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में अब तक का रिकॉर्ड 7964 से अधिक मरीज मिले हैं, जबकि 265 लोग 24 घंटे के भीतर दम तोड़ चुके हैं. वहीं लॉकडाउन 5.0 पर निर्णय करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच एक दौर की बातचीत हो चुकी है, जिसके बाद माना जा रहा है कि जल्द ही इसपर कोई निर्णय हो सकता है. इसी बीच झारखंड और बिहार कोरोनावायरस के मामले में उछाल आया है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़े अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, दी जाएगी अतिरिक्‍त छूट

पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 30 जून तक पंजाब में लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की है, जिसमें कुछ और छूट दी गई है, जो केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अधीन दी गई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्य प्रदेश ने 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का लिया फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्‍यान में रखते हुए कई राज्‍यों ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला कर लिया है. इस कड़ी में अब मध्‍य प्रदेश भी शामिल हो गया. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्‍य में 15 जून तक लॉकडाउन आगे बढ़ाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 47.40, रिकॉर्ड 11,264 स्वस्थ हुए

सरकार ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना से स्वस्थ होने का आंकड़ा 47.40 हो गया है. रिकवरी रेट में 4.51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. अब देश में कोरोना का एक्टिव केस 86,422 रह गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रविवार को कर्फ्यू में ढील देगी कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक लॉकडाउन के आदेश को बरकरार रखते हुए रविवार को कर्फ्यू के नियमों में ढील दी है. लॉकडाउन के चौथे चरण की 19 मई से शुरुआत होते ही राज्य सरकार ने आदेश दिये थे कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण के लिए रविवार को पूरे दिन लॉकडाउन जारी रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली से मास्को जा रहे विमान का पायलट कोरोना पॉजिटिव

वंदे भारत मिशन के तहत दिल्ली से मास्को जा रहे विमान का पायलट कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद रास्ते से विमान वापस लौट आया है. विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर सेनेटाइज किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 70 नए मामले

आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 70 नए मामले सामने आये हैं. राज्य में अबतक 2,994 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 60 की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिसकर्मी के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद थाने को प्रवेश वर्जित घोषित किया गया

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एक थाने में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद शनिवार को उसे थाने को प्रवेश वर्जित घोषित कर दिया गया. कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र मिश्रा ने कहा कि पुलिस थाना आगंतुकों के लिए बंद है और जब तक सभी कर्मचारियों की जांच-रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती, तब तक थाने में प्रवेश वर्जित रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मप्र में कोरोना से हुई हर मौत का विश्लेषण किया जाए : मुख्यमंत्री चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोविड-19 से अब तक हुई हर मौत का विश्लेषण किया जाए. उन्होंने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में 96 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, कुल मामले 1,819 पर पहुंचे

ओडिशा में शनिवार को 96 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसके साथ राज्य में संक्रमण के कुल 1,819 मामले हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामले 18 जिलों से सामने आए हैं. ये लोग कोरोना वायरस प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से लौटे थे और इन्हें कोरेंटिन किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंदौर में ं87 नये मामले

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोनावायरस के 87 नये मामले सामने आये हैं. जिला में अबतक कुल मरीजों की संख्या 3431 हो गयी है. जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज शहर में तीन लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 129 पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 174 नये कोरोना मरीज

बिहार में शुक्रवार को 174 नये कोरोना मरीज मिले है. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3359 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 500 से अधिक मरीज

झरखंड में एक साथ रिकॉर्ड 46 पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही इस विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 500 के पार हो गयी है. अब राज्य में 523 कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित मरीज हैं. इनमें 300 से ज्यादा प्रवासी श्रमिक हैं. 29 मई की रात 9:50 बजे जमशेदपुर से 10 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इससे पहले हजारीबाग से 10, रामगढ़ में 9, कोडरमा से 7, जमशेदपुर से 5, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई

email
TwitterFacebookemailemail

मौत का आंकड़ा 5000 के करीब

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के सर्वाधिक 7,964 मामले सामने आये हैं और 265 मौतें हुई हैं. देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,73,763 है गयी है,इसमें 86,422 सक्रिय मामले हैं, जबकि 82,370 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 4,971 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में मृतकों की संख्या 1लाख के पार

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 1,225 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

13 शहरों में 70 फीसदी मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश के 13 शहरों में 70 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज हैं. इन शहरों में मुंबई, पुणे, ठाणे, अहमदाबाद, चेन्नई और कोलकाता प्रमुख रूप से शामिल हैं. बता दें कि देश में अभी कोरोनावायरस के 1 लाख 65 हजार केस है, जबकि 4700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीटीई के लिए रेलवे ने जारी किया निर्देश

ट्रेनों में टिकटों की जांच करने वाले टीटीई कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये उन्हें मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने, सिर ढंकने का कवर, सेनेटाइजर, साबुन समेत अन्य वस्तुएं मुहैया करायी जायेंगी. ट्रेन में सवार टिकट जांच कर्मचारियों को आतिशी शीशा (मैग्निफाइंग ग्लास) दिया जायेगा ताकि वह दूर से ही टिकटों का विवरण देख सकें और शारीरिक संपर्क से बच सकें.

email
TwitterFacebookemailemail

अब ईडी पहुंचा कोरोना !

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जूनियर रैंक के एक अधिकारी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि संक्रमित अधिकारी उच्च श्रेणी लिपिक हैं और मुख्यालय की एस्टेबलिशमेंट शाखा में कार्यरत हैं. वह अंतिम बार 18 मई को कार्यालय आए थे. उनकी जांच रिपोर्ट गुरूवार को आई.

email
TwitterFacebookemailemail

संभाजी भिडे पर मुकदमा दर्ज

लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए हिंदुत्व नेता संभाजी भिडे के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. आईपीसी की धारा 188 के तहत कोल्हापुर के जयसिंहपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि उन्होंनेकल बिना अनुमति के सांगली जिले से कोल्हापुर की यात्रा की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में कोरोनावायरस के 1437 नये केस

आज मुंबई में कोरोनावायरस के 1437 नये पॉजिटिव मामले दर्ज किए गये हैं. वहीं 38 लोगों की मौत हो गयी है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि मुंबई में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 36,710 है गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 302 नये मामले

पुणे जिले में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटे में 302 नये मामले सामने आए हैं, जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शहर में कुल मामले 7314 हो गए हैं और मरने वालों का आंकड़ा 321 पर पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें