1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus lockdown 5 news latest update live bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi uttar pradesh gujarat covid 19 in india cases or death today breaking 29 may 2020

Coronavirus Latest Updates Live : राजस्थान में आज 298 कोरोना के नये मामले, कुल संख्या 8365 पहुंची

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Latest Updates Live
Coronavirus Latest Updates Live
PTI

Coronavirus lockdown news latest Live Bihar Jharkhand updates : दुनिया के साथ साथ भारत में भी कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है. भारत में अबतक इस वायरस की चपेट में आने से 4700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1 लाख 65 से अधिक लोग अब तक संक्रमित हैं. स्वास्थय मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में तकरीबन 7500 मरीज सामने आये हैं, जबकि 175 लोगों की मौत हो गयी है. डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार भारत कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में दुनिया का 9वां बड़ा देश बन गया है. संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में अमेरिका, रूस, ब्राजील, स्पेन, ब्रिटेन, तुर्की, इटली, फ्रांस और जर्मनी ही भारत से आगे है.कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में आज 298 कोरोना के नये मामले, कुल संख्या 8365 पहुंची

राजस्थान में आज रात 8.30 बजे तक करोना संक्रमण के 298 नये मामले सामने आये हैं. राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 8365 हो गयी है. राज्य में इस वायरस की वजह से अबतक 184 लोगों की जान चली गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में आठ जून से खुल जायेंगे सभी सरकारी और निजी कार्यालय

बंगाल में आठ जून से सभी सरकारी और निजी कार्यालय खुल जायेंगे. इस बात की जानकारी आज प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी. उन्होंने बताया कि प्रदेश की सभी चाय और जूट की इंडस्ट्री एक जून से चालू हो जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स के 11 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव

एम्स में 11 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें दो रेजिडेंट डॉक्टर भी शामिल हैं. इसके साथ ही देश के इस शीर्ष अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित कर्मियों की संख्या 206 हो गयी है. एम्स के 206 स्वास्थ्य देखभाल कर्मी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 82 की मौत

दिल्ली में अब तक कोरोनावायरस के कुल 17,386 मामले हैं, जिसमें से कल 1,106 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में 7,846 लोग कोरोना वायरस के ठीक हो गए हैं, कल 351 लोग ठीक हुए हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से कुल 398 मौतें हुई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संसद की दो मंजिल सील !

संसद में कार्यरत राज्यसभा सचिवालय का एक अधिकारी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. संसदीय परिसर में कोविड-19 संक्रमण का यह चौथा मामला है. अधिकारी के संक्रमित पाए जाने के बाद संसदीय सौध की दो मंजिल को सील कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 84 नये केस

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 84 नये मामलों की पुष्टि के साथ ही इसके मरीजों की तादाद 3,260 से बढ़कर 3,344 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में मंत्री कोरोना से संक्रमित

पश्चिम बंगाल में एक मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीत राज्य मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है. राज्य में 4000 से अधिक केस सामने अबतक सामने चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 116 पुलिस कर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 116 पुलिस कर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गये हैं और वायरस से 3 कर्मियों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की कुल संख्या 2,211 है और अब तक 25 की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

18 नये केस

झारखंड में 24 घंटे में कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में इस विषाणु से ग्रसित रोगियों की संख्या 476 हो गयी. मेडिका में मिले एक संक्रमित की रिपोर्ट उसकी मौत के बाद आयी. वह गिरिडीह जिला का रहनेवाला था. अन्य संक्रमित मरीजों में रांची के कांके की रहने वाली एक गर्भवती महिला भी शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 149 नये मरीज

बिहार में गुरूवार को 149 नये कोरोना मरीज मिले . इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3185 हो गयी है. इस बात की जानकारी बिहार स्वास्थ्य विभाग ने दी. पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में तकरीबन 7500 मरीज

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार 7466 नये केस मिले हैं, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 65 हजार से अधिक हो गयी है. वहीं 24 घंटे में 175 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद अबतक कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 4706 पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 1024 नये मरीज

दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1024 नये मरीज सामने आये हैं. राजधानी दिल्ली में अब कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16281 हो गयी है. दिल्ली सीएमओ ने बताया कि राजधानी में पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 316 पर पहुंच चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

4531 की मौत

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण देश में पिछले 24 घंटे में 194 और लोगों की मौत हो जाने से गुरूवार तक इस घातक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,531 हो गई और संक्रमण के 6,566 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,58,333 हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

23 लाख लोग कोरेंटिन में

कोविड-19 महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन के दौरान विदेश से लौटे या देश में ही एक स्थान से दूसरे स्थान जाने वाले करीब 23 लाख लोग इस समय राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा बनाई गयी कोरेंटिन सुविधाओं में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में 179 नये केस

उत्तर प्रदेश में गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और लोग की मौत हो गयी, जबकि 179 नये मामले आने के साथ ही अभी तक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7170 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि 15 और मौतों के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 197 हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गरीबों को 10 हजार की आर्थिक मदद दे केंद्र अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से गरीबों को दस हजार रूपये प्रदान करने के अलावा लघु एवं मध्यम उद्योगों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की. कांग्रेस पार्टी के 'स्पीक अप इंडिया' अभियान के तहत एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार गरीब लोगों को 10 हजार रूपये दे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें