1. home Home
  2. national
  3. coronavirus live update india lockdown 22 april covid 19 total cases maharastra bihar jharkhand uttar pradesh madhya pradesh gujrat mumbai ranchi patna delhi all latest update pm modi cm yogi nitish kumar hemant soren noida

Coronavirus Update : दिल्‍ली में कोरोना के 92 नये मामले, एक की मौत, संक्रमितों की संख्‍या 2 हजार के पार

कोरोना वायरस की बीमारी तेजी से पांव पसारती जा रही है. इस महामारी को देखते हुए सरकार ने देश में 25 मार्च से ही लॉकडाउन लागू किया है, जो 3 मई तक जारी रहेगा. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में अचानक एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1486 नये मामले सामने आये हैं, वहीं 49 लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमितों संख्या बढ़कर 20,471 हो गई है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 652 पहुंच गया है. अभी तक 15859 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा, 3959 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. देश दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी के सारे अपडेट्स पढ़ने के लिए बने रहें हमारे साथ. पेज को रिफ्रेश करें.

By Utpal Kant
Updated Date
विमान सेवा फिर  शुरू करने पर अभी नहीं हुआ कोई निर्णय
विमान सेवा फिर शुरू करने पर अभी नहीं हुआ कोई निर्णय
Photo : PTI

Coronavirus Outbreak , Coronavirus Live Update, coronavirus covid-19 cases in india: कोरोना वायरस की बीमारी तेजी से पांव पसारती जा रही है. इस महामारी को देखते हुए सरकार ने देश में 25 मार्च से ही लॉकडाउन लागू किया है, जो 3 मई तक जारी रहेगा. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में अचानक एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1486 नये मामले सामने आये हैं, वहीं 49 लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमितों संख्या बढ़कर 20,471 हो गई है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 652 पहुंच गया है. अभी तक 15859 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा, 3959 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. देश दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी के सारे अपडेट्स पढ़ने के लिए बने रहें हमारे साथ. पेज को रिफ्रेश करें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्‍ली में कोरोना के 92 नये मामले, एक की मौत, संक्रमितों की संख्‍या 2 हजार के पार

दिल्ली में आज कोरोना वायरस के 92 नये मामले सामने आये हैं और 1 मौत हुई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया, राजधानी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 2,248 है, मरने वालों का आंकड़ा 48 है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगरा में एंबुलेंस चालक भी आया कोरोना चपेट में, रह रहा था सीएमओ कार्यालय में

आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के पांच नये मामले सामने आने से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 313 हो गयी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस मरीजों को अस्पताल पहुंचा रहे एक एंबुलेंस चालक में भी इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह चालक सीएमओ कार्यालय में अपने एक साथी के साथ रह रहा था. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह के अनुसार मंगलवार की शाम 13 नये मामले आए थे. सभी मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्‍ट्र में आज कोरोना के 431 मामले, 18 की मौत

महाराष्ट्र में आज 431 कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं और 18 मौतें हुई हैं. राज्‍य में कुल 5649 लोग संक्रमित हो गये हैं और 269 लोगों की मौत हुई है. आज जो 18 मौतें हुई हैं उसमें अकेले 10 मुंबई से. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया, राज्य में अब तक 789 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का ट्वीट, बोले - स्वास्थ्यकर्मी की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बोले- महामारी रोग(संशोधन) अध्यादेश,2020 COVID19 से फ्रंटलाइन पर बहादुरी से लड़ रहे हमारे हर स्वास्थ्यकर्मी की रक्षा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. यह हमारे पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा. उनकी सुरक्षा से कोई समझौता नहीं हो सकता है!.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना से 652 की मौत, 20471लोग संक्रमित

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक देश में कोरोना से 652 लोगों की मौत हो चुकी है और 20471 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी 27 अप्रैल को करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने पर चर्चा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस की जांच के लिए केंद्र ने समुचित किट नहीं दिया : ममता

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज केंद्र पर सीधा हमला बोला और कहा कि केंद्र ने कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी को लेकर बंगाल को भाषण सुनाया लेकिन जांच के लिए समुचित किट नहीं दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

विमान सेवा फिर शुरू करने पर अभी नहीं हुआ कोई निर्णय

कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार ने विमान सेवा बहाल करने पर अभी कोई फैसला नहीं किया है. जैसी ही सरकार फैसला करेगी, सभी को सूचित किया जायेगा.

कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडिकल टीम पर हमला किया तो जाना पड़ सकता है 7 साल के लिए जेल, चुकाना होगा भारी जुर्माना

कोरोना संकट के दौरान कई जगहों से स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के खिलाफ हिंसा की खबरें आ रही हैं. अब इस मामले पर केंद्र सरकार ने कड़ा कदम उठाया है. अब मेडिकल टीम पर हमला करने वालों को इसके लिए कड़ी सजा दी जाएगी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि मेडिकल टीम के खिलाफ हिंसा बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. जावड़ेकर ने बताया कि स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के खिलाफ हमला करने वालों को 3 महीने से 5 साल तक सजा होगी. जावड़ेकर ने बताया गंभीर हमला है तो हमलाकर्मी को 6 महीने से 7 साल की सजा का प्रावधान है. इसके अलावा हमलावर को जुर्माना के रूप में 1 लाख से 5 लाख तक देना होगा. केंद्रीय मंत्री ने बताया अगर स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की गाड़ी को या क्लिनिक को कोई नुकसान पहुंचाता है तो उसे स्थिति में हमला करने वालों से जो बाजार वेल्‍यू होगा उसका दोगुनी रकम उससे वसूला जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

64 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र में 64 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से 34 मुंबई से हैं. बताया जा रहा है कि इन संक्रमित पुलिसवालों में से 12 वरिष्ठ अधिकारी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में पत्रकारों की होगी जांच

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- दिल्ली और महाराष्ट्र में बहुत सारे पत्रकारों के संक्रमित होने का मामला मिला है इसलिए हमने पत्रकारों का भी टेस्ट करने का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नागरिक उड्डयन मंत्रालय का ऑफिस सील

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के राजीव गांधी भवन को सील किया गया है. यहां एक कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वास्थ्य मंत्रालय की ब्रीफिंग आज नहीं

रोज शाम 4 बजे होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की ब्रीफिंग आज नहीं होगी. सरकारी के सूत्रों के मुताबिक, आज स्वास्थ्य मंत्रालय की ब्रीफिंग इसलिए कैंसल की गई है क्योंकि उसी समय कैबिनेट मीटिंग की ब्रीफिंग होनी है. इसमें बाकी जानकारियां भी दी जाएंगी. अतिरिक्त जानकारियां प्रेस रिलीज के माध्यम से दी जाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आईएमए ने वापस लिया प्रदर्शन

गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपने सांकेतिक प्रदर्शन का फैसला वापस लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन का एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के एक कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वह आखिरी बार 15 अप्रैल को ऑफिस गए थे. उनके संपर्क में आए सभी कर्मचारियों को सेल्फ आइसोलेशन में रहने को कहा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में 24 घंटे में 553 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में 5229 केस मिल चुके हैं. 24 घंटे में 19 और लोगों की मौत हो गयी. पुणे में अब तक 52 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

गृह मंत्री अमित शाह ने की काम की सराहना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बातचीत की है. इस दौरान अमित शाह ने उनके अच्छे काम की सराहना की. उन्होंने उन्हें सुरक्षा का भी आश्वासन दिया और उनसे अपील की कि वे उनके द्वारा प्रस्तावित प्रतीकात्मक विरोध भी न करें, सरकार उनके साथ है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में आज 5 की मौत

कोविड-19 के कारण गुजरात में आज पांच लोगों की मौत दर्ज हुई है. इसी के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 95 पहुंच गई है. इस के साथ आज 94 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 2272 हो गयी है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ये जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

EarthDay पर पीएम मोदी ने की कोविड 19 के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने EarthDayपर उन लोगों की तारीफ की है, जो कोरोना वायरस के खिलाफ पहली पंक्ति पर युद्ध लड़ रहे हैं. पीएम मोदी ने ट्‌वीट कर इनलोगों की तारीफ की है और अपनी धरती को स्वच्छ रखने का आह्वान किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आजादपुर मंडी में दुकानदार की मौत

दिल्ली के आजादपुर मंडी में कोरोना से पहली मौत हुई है. कल यानी मंगलवार को 57 वर्षीय एक व्यवसायी की मौत हो गई है. दुकानदारों का कहना है कि जिस ब्लॉक में व्यवसायी की दुकान थी, उसे सील कर दिया गया है. उस इलाके के दुकानदारों को अपने दुकान के सामने बैरिकेड लगाने का निर्देश दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में एक और मौत

पुणे में कोरोना से मरने वालों की संख्या 55 हो गयी है. मंगलवार रात को एक 53 साल के शख्स ने दम तोड़ दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

वाधवान परिवार का कोरेंटाइन पूरा

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कहा- आज वाधवान परिवार का कोरेंटाइन पूरा हो रहा है. ईडी और सीबीआईको सूचना दे दी गई है और वे हिरासत में ले सकते हैं. जब तक एजेंसी नहीं आती वे हमारी हिरासत में रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में एएसआई को हुआ कोरोना

महाराष्ट्र में कोरोना कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. देश में सबसे ज्यादा (5200 से अधिक) मामले इसी राज्य में हैं. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास (बरसोवा बंगला) पर तैनात एएसआई कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसके संपर्क में आए 6 लोगों को कोरेंटाइन किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में आज 64 नये मामले सामने आए

राजस्थान में आज सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस के 64 नये मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में मरीजों की संख्या 1799 हो गई है. इनमें से 274 लोग ठीक हो गए हैं. 97 लोग डिस्चार्ज हो गए हैं और 26 लोगों की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहली बार एक दिन में 50 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 1383 नए मामले और 50 मरीजों की मौत. ऐशा पहली बार हुआ है जब एक दिन में 50 लोगों की मौत हुई हो.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक 640 की मौत

देशभर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है. बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना के 19 हजार 984 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 3870 लोग ठीक हो चुके हैं. इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर अब तक 640 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 552 नये मामले

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 552 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से अकेले मुंबई में 419 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र कुल मरीजों का आंकड़ा 5218 पर जा पहुंचा है. अब तक राज्य में इस महामारी से 251 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें से 19 लोगों ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में आठ लाख से ज्यादा मामले

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ लाख से अधिक हो गयी है जबकि वहां अब तक 44 हजार 845 लोगों की मौत हुई है.40 हजार नये मामले सोमवार से मंगलवार के बीच आए. एएफपी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 2700 से ज्यादा जानें गयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इमरान खान का हुआ कोरोना टेस्ट, 24 घंटे में नतीजा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कोरोनावायरस का टेस्ट किया गया है. वो इधी फाउंडेशन के फैसल इधी से 15 अप्रैल को मिले थे. अब फैसल इधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब ऐहतियातन इमरान खान को टेस्ट कराना पड़ा है. टेस्ट की रिपोर्ट 24 घंटे में आएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा मुसीबत लाएगी

अमेरिका के वरिष्ठ रोग विशेषज्ञ का कहना है कि अगर कोरोना वायरस की लहर दोबारा आई तो वह और भी अधिक मुश्किल होगी. सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड ने मंगलवार को तब चेतावनी जारी की है जब अमेरिका के कई राज्य लॉकडाउन में छूट देने की योजना पर काम कर रहे हैं. वॉशिंगटन पोस्ट से उन्होंने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि अगली सर्दियों में यह वायरस एक बार फिर दस्तक दे और तब यह उस स्थिति से भी ज़्यादा बुरा होगा जिससे हम अभी गुज़र रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में 60 दिन तक नहीं बस पाएंगे बाहरी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि बेरोजगार अमरीकियों का ध्यान रखते हुए इमिग्रेशन पर 60 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि अमरीकी अधिकारी इस स्थिति का जायजा लेंगे और बदलाव लेंगे. लेकिन यह अर्थव्यवस्था की हालत पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि यह आदेश उन लोगों पर लागू होगा जो अमेरिका में स्थायी तौर पर रहना चाहते हैं. यह उन लोगों पर लागू नहीं होगा जो अस्थायी तौर पर काम के लिए अमेरिका आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा ने पूरी तरह सील किया बॉर्डर

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एहतियातन हम दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को कुछ अपवादों के साथ पूरी तरह सील कर रहे हैं. आपसे अनुरोध है कि कृपया सहयोग करें. घर में रहें, सुरक्षित रहें.सिर्फ उन्हीं अधिकारियों या कर्मचारियों को आने-जाने की इजाजत होगी जो कोविड-19 की सेवाओं में सीधे तौर पर कार्यरत हैं और उनके पास उत्तर प्रदेश सरकार या दिल्ली सरकार की तरफ से जारी वैलिड पास हो. डीएम के आदेश के अनुसार मीडियाकर्मियों को भी पास की जरूरत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें