1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus live update india covid tally count crosses 20 lakh corona case in india 07 aug latest news covid 19 in bihar jharkhand mumbai delhi

Coronavirus Update: भारतीय हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह सहित 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India hockey captain Manpreet Singh
India hockey captain Manpreet Singh
File Photo

Coronavirus Live Update, corona in india, Coronavirus case Tracker: देश में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर लगातार बढता ही जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 20 लाख को पार कर गई है. हालांकि अच्छी बात ये है कि अब तक 13.70 लाख लोग ठीक हो चुके हैं और मृत्यु दर भी कम हो रही है. संक्रमण के लिहाज से भारत दुनिया का तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है.बीते 20 दिनों में संक्रमण दोगुना हुआ है. यह दर अमेरिका और ब्राजील की तुलना में भी अधिक है. संक्रमण के लिहाज से यही दो देश भारत से आगे हैं. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और तीन अन्य खिलाड़ी भी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. भारत में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 41 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों के आंकड़ों के आधार पर भारत दुनिया का पांचवा सबसे अधिक प्रभावित देश है. कोरोना से जुड़ी हर खबर के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

हॉकी इंडिया के कप्तान मनप्रीत सिंह सहित 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और तीन अन्य खिलाड़ी बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से पहले कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. उन्हें वहीं क्वारेंटाइन में रखा गया है. सभी चारों खिलाड़ियों को अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. मनप्रीत सिंह के अलावा सुरेंदर कुमार, जसकरण सिंह और वरूण कुमार कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा में कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को टाटा कंपनी के सहयोग से नोएडा के सेक्टर 39 में बने 420 बिस्तरों वाले कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

इन चार राज्यों में केस डबल होने की रफ्तार बढ़ी

उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई है. इन 5 राज्यों में देश की 45% आबादी रहती है. इन बड़े राज्यों में केस डबल होने की रफ्तार जून के आखिर की तुलना में ज्यादा हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में कोरोना का संक्रमण तेज

पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 994 नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्‍य में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित होने वालों की संख्‍या 21520 हो गई है. इनमें से 13659 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्‍पतालों से अपने घरों को लौट चुक‍े हैं. पंजाब में अभी कोरोना वासरस से संक्रमित 8377 सक्रिय मरीज हैं. इनका राज्‍य के विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबईः विमान यात्रियों को रहना होगा 14 दिन कोरेंटिन में

मुंबई महानगरपालिका ने विमान से शहर आने वाले सभी घरेलू यात्रियों को 14 दिन के लिए होम कोरेंटिन पर जाना अनिवार्य कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

चूहों पर टेस्ट में कारगर पाई गई कोरोना वायरस की वैक्सीन

अमेरिकी कंपनी माडर्ना की कोरोना वैक्सीन, चूहों पर परीक्षण में सफल साबित हुई है. अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनी मॉडर्ना की संभावित कोरोना वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल में चूहों पर हुए टेस्ट में यह पाया गया कि यह चूहों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाती है. 'नेचर' जर्नल में प्रकाशित निष्कर्ष बताते हैं कि जांच योग्य वैक्सीन से प्रेरित चूहों में न्यूट्रिलाइजिंग एंटीबॉडीज, जब 1-माइक्रोग्राम (एमसीजी) की दो इंट्रामस्क्युलर इंजेक्शन के रूप में दिए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

पहली बार एक दिन कोरोना की इतनी बड़ी उछाल

बीते 24 घंटे में देश में 62538 नये मामले सामने जिससे देश में कोरोना मामलों का आंकड़ा 20 लाख पार कर गया है. आज जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में अब कुल 20,27,075 हैं जिसमें से 41,585 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लेबनान में बढ़ सकते हैं कोरोना वायरस संक्रमण के मामले

लेबनान में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों में उछाल आ सकता है. बेरुत में हुए धमाके के बाद स्वास्थ्य सुविधाओं पर निश्चित रूप से दबाव बढ़ा है और ऐसे में हो सकता है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ें. देश के स्वास्थ्य मंत्री ने यह आशंका जताई है. बता दें कि लेबनान की राजधानी बेरुत में मंगलवार को हुए धमाके में अब तक कम से कम 137 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है और मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ने की आशंका ने भी चिंता बढ़ा दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

डब्लूएचओ ने कहा कोरोना की 6 वैक्सीन तीसरे फेज में

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि दुनियाभर में 6 वैक्सीन का काम तीसरे पेज में पहुंच गया है. इसमें से 3 वैक्सीन चीन के हैं. लेकिन डब्लूएचओ का ये भी कहना है कि फिलहाल इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि ये सारी वैक्सीन कामयाब होगी. इसमें से 3 वैक्सीन चीन के हैं. डब्लूएचओ के मुताबिक, दुनिया भर में फिलहाल 165 वैक्सीन पर काम चल रहा है. जिसके अलग-अलग फेज के ट्रायल चल रहे हैं.डब्लूएचओ के मुताबिक इस वक्त 26 वैक्सीन ऐसे हैं जिसके क्लीनिकल ट्रायल चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का आंकड़ा 20 लाख पार, गायब है मोदी सरकार

राहुल गांधी ने 17 जुलाई को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इसी रफ्तार से कोरोना वायरस फैला तो 10 अगस्त तक 20 लाख से अधिक लोग संक्रमित होंगे. इस मसले पर सरकार को ठोस और नियोजित कदम उठाने चाहिए. इसी मसले पर शुक्रवार सुबह कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, '20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें