1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus latest updates today 14th may covid cases increased in india prt

Coronavirus Updates: भारत में फिर बढ़े COVID-19 केस, बीते 24 घंटे में 2858 नए मामले

देश में कोरोना वायरस के मामलों में फिर इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,858 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देस में एक दिन में कोरोना से 11 मरीजों की मौत हुई है. जबकि, 3,355 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus Updates
Coronavirus Updates
Twitter

Coronavirus Latest Updates: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,858 नए मामले सामने आए हैं. वहीं एक दिन में कोरोना से 11 मरीजों की मौत हुई है. जबकि, 3,355 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 18,096 हैं. जबकि, दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.59 फीसदी है. वहीं, अब तक 4,25,76,815 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

बीते दिन आये थे कोरोना के 2841 मामले
इससे पहले शुक्रवार को देशभर में एक दिन में कोरोना वायरस के 2841 नए मामले सामने सामने आये थे. गुरुवार के मुकाबले यह आंकड़ा करीब 50 फीसदी ज्यादा था. वहीं, शुक्रवार को देशभर में कुल 9 लोगों की कोविड से मौत हुई थी. बता दें, शनिवार को देश में कोरोना के आंकड़े में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज कोरोना के 2858 नए मामले सामने आए हैं. यानी एक दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में 17 मरीजों का इजाफा हुआ है.

भारत ने चलाया दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान

भारत में कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को अमेरिका की ओर से आयोजित दूसरे ग्लोबल कोविड समिट में इसकी तस्वीर भी पेश की. पीएम मोदी ने बताया कि भारत ने अब तक का सबसे बड़ा स्वास्थ्य बजट आवंटित किया है. देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया, जिसके तहत लोगों को मुफ्त कोरोना का टीका दिया गया. पीएम मोदी ने कहा था कि, भारत के जीनोमिक कंसोर्टियम ने कोरोनावायरस के ग्लोबल डेटाबेस में अपना योगदान दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें