1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus jharkhand bihar latest updates news live covid 19 cases and death in india statewise mumbai delhi uttar pradesh madhya pradesh lockdown relief unlock 1 quarantine rules

Coronavirus Latest Updates : मुंबई में कोरोना के एक दिन में 1274 नये मामले और 57 की मौत, संक्रमितों की संख्‍या 47,128 हुई

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Latest Updates Live
Coronavirus Latest Updates Live
Twitter

Coronavirus Jharkhand Bihar latest updates news live : दुनियाभर में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 65 लाख से अधिक हो गई है, जबकि इस वायरस से अबतक तकरीबन 4 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. डब्लूएचओ की मानें तो अबतक इस वायरस से 216 देश प्रभावित है. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख 36 हजार से अधिक हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में अबतक 6642 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं तकरीबन 1 लाख 10 हजार लोग इस वायरस को परास्त कर चुके हैं. भारत में बीते एक सप्ताह से औसत 239 मौत प्रतिदिन हो रही थी, लेकिन बीते 24 घंटे में यह रिकार्ड टूट गया और शुक्रवार को 300 मौतें दर्ज की गई. Coronavirus latest live updates

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में कोरोना के एक दिन में 1274 नये मामले और 57 की मौत, संक्रमितों की संख्‍या 47,128 हुई

मुंबई में कोरोना वायरस के एक दिन में 1274 नये मामले सामने आये हैं और 57 लोगों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 47128 हो गयी है, जबकि मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 1575 हो गयी. यह जानकारी ग्रेटर मुंबई नगर निगम ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को आयुष्मान योजना को आगे बढ़ाना चाहिए

कोविड-19 महामारी ने जहां दुनिया के कई देशों के लिए बड़ा संकट खड़ा किया है, वहीं यह भारत के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का ‘अवसर' साबित हो सकती है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रॉस अदानोम गेब्रेयसस यह राय व्यक्त की है. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक गेब्रेयसस ने भारत में कोविड-19 की स्थिति पर सवाल के जवाब में कहा कि यह भारत के लिए विशेषरूप से प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को आगे बढ़ाने का अवसर है.

email
TwitterFacebookemailemail

लापारवाही पर होगी कार्रवाई- केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों के इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाया है. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पताल राजनीतिक दलों से सेटिंग कर लिया है, लेकिन एक बात समझ लें, उन्हें कोरोनावायरस मरीज का इलाज करना होगा, वरना कार्रवाई कि जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में एक भी केस नहीं

पिछले 24 घंटों में कोई पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं आया है लेकिन 2 पुलिसकर्मियों की संक्रमण से मौत हुई है. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी कोरोना वायरस पॉजिटिव पुलिस कर्मियों की कुल संख्या 2,561 है, कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 33 है.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में अबतक 10 की मौत

ओडिशा में कोरोना वायरस के 173 और मामले सामने आये हैं. राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,781 है, इसमें 1,167 सक्रिय मामले, 1,604 ठीक हो चुके मामले और 10 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 146 नये मरीज

बिहार में कुल 146 नये कोरोना पॉजिटिवों की पहचान की गयी है. नये कोरोना पॉजिटिव राज्य के विभिन्न जिलों में पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की कुल संख्या 4598 हो गयी है. इसमें 29 लोगों की मौत हो चुकी है. इधर 2233 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गये है. अभी तक राज्य में कुल 91903 लोगों की जांच की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 93 नये केस

झारखंड में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक दिन में 93 मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज सिमडेगा के हैं, तो हजारीबाग में 24 संक्रमित मरीज मिले हैं. पूर्वी सिंहभूम में भी 15 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. शुक्रवार (5 जून, 2020) को 11 जिलों में कुल 93 मरीज मिले. जिन जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं, उसमें सिमडेगा में 30, हजारीबाग में 24, पूर्वी सिंहभूम में 15, रामगढ़ में 7, लातेहार व गढ़वा में 6-6, धनबाद, कोडरमा, गुमला, रांची व पलामू में 1-1 मरीज मिले हैं. अब तक जितने मरीज मिले हैं, उनमें 410 स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि, इस दौरान 7 लोगों की मौत भी हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में 9887 नये केस

देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 2 लाख 36 हजार से अधिक हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 9887 नये केस सामने आये हैं, जबकि 294 लोगों की मौत हुई है. भारत में अब कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 6642 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में 24 घंटे में 922 की मौत

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 922 मौतें हुईं, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,09,042 हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 139 की मौत

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस 2,436 नए मरीज सामने आने बाद संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 80,229 पहुंचा, 139 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतक संख्या 2,849 पहुंची.

email
TwitterFacebookemailemail

दिवाला कानून में संशोधन

सरकार ने दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) में संशोधन के लिए अध्यादेश जारी किया है. इसके तहत कोरोना वायरस महामारी के दौरान कर्ज भुगतान में असफलता के नए मामलों में दिवाला कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान आए 13 लाख प्रवासी श्रमिक

लॉकडाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों व बसों से 13 लाख से अधिक प्रवासी राजस्थान आए हैं जबकि छह लाख से अधिक राजस्थान से अपने अपने राज्यों में गए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने का यह काम लगभग समाप्त हो गया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव- उद्योग सुबोध अग्रवाल ने कहा, 'अब तक विभिन्न राज्यों में फंसे हुए 13.43 लाख प्रवासी बसों तथा श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से राजस्थान आए जबकि 6.13 लाख लोग राजस्थान से अपने अपने राज्यों को गए हैं.' अंतिम श्रमिक स्पेशल ट्रेन राज्य से एक जून को रवाना हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में अब तक 257 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 257 हो गई है. प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि कुल 8,648 मरीज पूर्णतया उपचारित हो गए हैं. उन्होंने बताया कि गुरूवार को अधिकतम नमूनों की जांच की गई। कुल 12,589 नमूने विभिन्न प्रयोगशालाओं में जांचे गए.

email
TwitterFacebookemailemail

खतरा अभी टला नहीं- गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है. उन्होंने कहा कि इस महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और भीड़-भाड़ से दूर रहने के स्वास्थ्य दिशानिर्देश की सख्ती से पालन हम सबके लिए जरूरी है. गहलोत शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सामाजिक संगठनों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ संवाद कर रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें