1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in in maharashtra public service examination postponed and tax exemption granted commercial goods carriers rkt

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण राज्य लोक सेवा की परीक्षाएं स्थगित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला
महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला
Twitter

Coronavirus, मुंबई : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के चलते सभी राज्य लोक सेवा परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं. मुख्‍यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार महाराष्ट्र कैबिनेट को आज राज्य के मुख्य सचिव द्वारा सूचित किया गया कि सभी राज्य लोक सेवा परीक्षाएँ कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दी गयी हैं. परीक्षा के नए कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी.

वहीं महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक राज्य में वाणिज्यिक और माल वाहनों के लिए कर में छूट का फैसला किया है. COVID19 महामारी के कारण वाणिज्यिक वाहनों और माल वाहकों को हुए नुकसान के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है.

वहीं आज सोनिया गांधी ने बुधवार को देश के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ जीएसटी, नई शिक्षा नीति और नीट परीक्षा के मुद्दे को लेकर बैठक की, इस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए. इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने इस बैठक में कहा कि अमेरिका से एक रिपोर्ट आई थी कि जब स्कूल खोले गए थे तो लगभग 97,000 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गये थे. ऐसी स्थिति आने पर हम क्या करेंगे ? वहीं महाराष्ट्र के मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने आज कहा कि महाराष्ट्र सरकार JEE (Mains) और NEET परीक्षाओं को स्थगित करने की छात्रों की मांगों के साथ खड़ी है. बता दें कि बैठक में इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौर में वे NEET और JEE परीक्षा कराने के केंद्र के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें