1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine latest updates modi government allowed passenger aircraft to transportation of covid 19 vaccine to 41 destinations across the country health minister harsh vardhan rkt

Corona Vaccine Update: देश के 41 बड़े शहरों में वैक्सीन की फ्लाइट से होगी सप्लाई, सरकार ने बताया अपना प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश के 41 बड़े शहरों में वैक्सीन की फ्लाइट से होगी सप्लाई
देश के 41 बड़े शहरों में वैक्सीन की फ्लाइट से होगी सप्लाई
Prabhat Khabar

Covid 19 News in Hindi, Corona Vaccine in India Latest Updates: शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्रई रन होने वाला है. ड्राई रन से पहले आज गुरूवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक प्रेस कॉफ्रेंस की. मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले चार राज्य में ड्राई रन किया था उन चार राज्यों से मिले फीडबैक में हमने सुधार किए हैं. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मिले फिडबैक के अनुसार ही कल 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किया जाएगा.

वहीं न्यूज एजेन्सी ANI ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि पूरे देश में COVID19 वैक्सीन का परिवहन आज या कल से शुरू होगा. सरकार ने यात्री विमानों को टीकों के परिवहन की अनुमति दी है. देश के 41 शहरों में कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. पुणे को कोरोना वैक्सीन के देश में वितरण के लिए सूबसे बड़ा हब बनाया है, जहां से देश के 41 शहरों में महज 2 घंटे में इसे पहुंचाया जायेगा.

कोरोना वैक्सीन के कल होने वाले ड्राई रन से पहले आज सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ डॉ. हर्षवर्धन ने बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र,केरल,छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि आई है, इससे हमें चेतावनी मिलती है कि हम भले ही वैक्सीन के कामों में जुट जाए लेकिन टेस्टिंग से लेकर ट्रीटमेंट तक हमने जो काम मुस्तैदी से किया है उसमें कमी नहीं आनी चाहिए.

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि टीके पर कोई गलत सूचना अभियान सफल न हो. स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि COVID-19 वैक्सीन 'कोविशिल्ड' और 'कोवाक्सिन' देश में उपलब्ध होने के कगार पर हैं. हमारी कोशिश है कि टीके की अंतिम अंतिम डिलीवरी सुनिश्चित हो.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें