1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine in india latest update bharat biotech md krishna ella says now that covid 19 vaccine is being politicized none of my family members is associated with any political party smb

Corona Vaccine को लेकर राजनीति पर भारत बायोटेक के एमडी का बड़ा बयान, जानें अब तक के अपडेट्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला
भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला
ANI PIC

Corona Vaccine In India Latest Update भारत में कोरोना के खिलाफ जंग के लिए सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दी गयी है. इसके साथ ही वैक्सीन को लेकर भारत में राजनीति भी शुरू हो गयी है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने वैक्सीन को लेकर सवाल खड़ा किया है. इसी के मद्देनजर भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला ने सोमवार को वैक्सीन से जुड़े तमाम सवालों को लेकर विस्तार से जानकारी दी.

गौर हो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि कोवैक्सीन को समय से पहले मंजूरी दे दी गयी है और यह खतरनाक हो सकता है. वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए स्वास्थ्य मंत्री से स्पष्टीकरण मांगा था. इसी कड़ी में भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला ने सोमवार को कहा कि अब जबकि वैक्सीन को लेकर राजनीति हो रही है, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं या मेरे परिवार का कोई भी सदस्य किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े नहीं हैं.

भारत बायोटेक के एमडी कृष्णा एला ने सोमवार को कहा कि अब जबकि वैक्सीन को लेकर राजनीति हो रही है, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं या मेरे परिवार का कोई भी सदस्य किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े नहीं हैं.

भारत बायोटेक के एमडी ने कहा कि आरोप लग रहे हैं कि मेरा डेटा पारदर्शी नहीं है. मुझे लगता है कि लोगों को धैर्य रखना चाहिए और हमने कितने आर्टिकल पब्लिश किए हैं यह इंटरनेट पर देखना चाहिए. कई अंतरराष्ट्रीय जर्नल्स में 70 से ज्यादा आर्टिकल छप चुके हैं.

कृष्णा एला ने कहा कि हम वैक्सीन के क्षेत्र में अनुभवहीन कंपनी नहीं हैं. हमारे पास वैक्सीन के क्षेत्र का बेहतरीन अनुभव है. हम 123 देशों तक पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ भारत में क्लिनिकल ट्रायल नहीं कर रहे हैं. हमने ब्रिटेन सहित 12 से अधिक देशों में क्लिनिकल ट्रायल किये हैं. हम पाकिस्तान, नेपाल, बांग्लादेश और अन्य देशों में क्लिनिकल ट्रायल कर रहे हैं. हम केवल भारतीय कंपनी नहीं हैं, हम ग्लोबल कंपनी हैं.

भारत बायोटेक के एमडी ने कहा कि कोवैक्सीन के इमर्जेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिलना भारत में इनोवेशन और नोवेल प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट के लिए बड़ा कदम है. यह देश के लिए गर्व की बात है और भारत की वैज्ञानिक क्षमताओं के लिए मील का पत्थर है. भारत में इनोवेशन इकोसिस्टम के लिए एक अच्छी शुरुआत है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें