1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine in inadia latest updates sms will not sent for vaccination if aadhar card is not updated rkt

Aadhaar Card में अपडेट नहीं हुआ नंबर तो कोरोना वैक्सीन के लिए नहीं मिल पायेगा मैसेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine
Corona Vaccine
प्रभात खबर

Aadhaar Card Mobile Number Update, Corona Vaccine : पूरे देश में इस समय कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही है. देश में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद सरकार देश के हर कोने में इसे पहुंचाने के लिए लगी हुई है. लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए सरकार ने एक प्रक्रिया बनायी है. इस प्रक्रिया के अनुसार जिन दिन आपको वैक्सीन लगना है उस दिन अपके मोबाइल पर मैसेज आयेगा, पर आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही कोरोना वैक्सीन के लिए पूरे देश में ड्राई रन किया गया था. इस ड्राई रन में कुछ परेशानियां भी सामने आयी. इसमें एक ये समस्या सामने आयी कि कई लोगों ने मोबाइल नंबर बदल लिया है, लेकिन आधार कार्ड में अपडेट नहीं कराया. इससे कई लोगों को वैक्सीनेशन के लिए मैसेज नहीं जा पाया और कही तो मैसेज किसी और के पास पहुंच गया.

बता दें कि देश में इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरूआत में कोरोना के वैक्सीन लगने शुरू हो जायेंगे. वहीं अगर अपके आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं हो तो टीकाकरण के लिए एसएमएस नहीं पहुंच पाएगा. बता दें कि सरकार ने ये पहले ही साफ कर दिया है कि कोरोना के वैक्सीन को सबसे पहले देश के फ्रंट लाइन वॉरियर जैसे - स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मियों को दिया जायेगा. सरकार देश के बुजुर्गो को भी फ्री में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने पर विचार कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें