1. home Home
  2. national
  3. corona out of control maharashtra dy cm ajit pawar said fine of rs 1000 for spitting in public place mtj

महाराष्ट्र में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, ये काम किया तो देना होगा 1000 रुपये जुर्माना

बिना मास्क बाजार गये, तो 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर लगेगा 1000 रुपये का दंड. डिप्टी सीएम अजित पवार ने कही है ये बातें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुणे में एक दिन में कोरोना के 1,104 केस
पुणे में एक दिन में कोरोना के 1,104 केस
Twitter

Maharashtra News: महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना (Coronavirus) बेकाबू हो गया है. कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के भी सबसे ज्यादा मामले में महाराष्ट्र में ही हैं. इसकी वजह से सरकार की पेशानी पर बल आ गये हैं. महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर अजित पवार ने मंगलवार को कई सख्ती की घोषणा की. इसमें मास्क नहीं लगाने और सार्वजनिक स्थल पर थूने पर जुर्माना शामिल है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार (Maharashtra Dy Chief Minister Ajit Pawar) ने कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से पुणे में पहली से आठवीं तक की कक्षा की छुट्टी कर दी है. कहा है कि पुणे जिला (Pune District) में 30 जनवरी तक बच्चे स्कूल नहीं आयेंगे. हां, उनकी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. पुणे सिटी नगर निगम के साथ-साथ पिंपड़ी चिंचवाड़ (Pinpari Chinchwad) के भी स्कूल बंद (Schools Closed) रहेंगे.

अजित पवार (Ajit Pawar Latest News) ने कोरोना काल में कुछ सख्त घोषणाएं भी की हैं. कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाजार में पाया जायेगा, तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा. अगर कोई सार्वजनिक स्थल पर थूकते हुए पाया गया, तो उसे 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा.

अजित पवार ने बताया कि पुणे में मंगलवार को 1,104 कोरोना के मामले आये. इसके साथ ही पुणे में कोरोना संक्रमण की दर 18 फीसदी हो गयी. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 18,466 नये मामले आये. इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गयी. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या 653 हो गयी है. हालांकि, इनमें से 259 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें