1. home Hindi News
  2. national
  3. corona explosion at iima ahmedabad 70 people found positive situation of complete lockdown in maharashtra rjh

IIM Ahmedabad में कोरोना विस्फोट, 70 लोग पॉजिटिव पाये गये, महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IIM Ahmedabad
IIM Ahmedabad
Twitter
  • आईआईएम, अहमदाबाद में 70 लोग कोरोना पॉजिटिव

  • पिछले 24 घंटे में 271 की मौत

  • महाराष्ट्र में एक सप्ताह में सामने आये एक लाख केस

IIM Ahmedabad : देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब आईआईएम, अहमदाबाद में कोरोना विस्फोट हुआ है और यहां के स्टूडेंट्‌स और कर्मचारियों को मिलाकर 70 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इस बात की जानकारी अहमदाबाद के डिप्टी हेल्थ आफिसर डॉ मेहुल आचार्य ने दी.

पिछले 24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा केस

भारत में गत 24 घंटे में 56,211 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके साथ ही देश में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,20,95,855 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई. आंकड़ों के मुताबिक गत 24 घंटे में 271 और मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है. इसी के साथ देश में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,62,114 हो गई है. मंत्रालय ने बताया कि 20वें दिन भी संक्रमितों की संख्या में वृद्धि की वजह से देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,40,720 हो गई. यह कुल मामलों का 4.47 प्रतिशत है जिससे मरीजों के ठीक होने की दर गिरकर 94.19 प्रतिशत हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1,13,93,021 हो गई है, जबकि देश में कोविड-19 से मृत्युदर 1.34 प्रतिशत है.

महाराष्ट्र में पिछले एक सप्ताह में एक लाख से अधिक केस

महाराष्ट्र में पिछले एक सप्ताह में एक लाख से अधिक केस सामने आये हैं, जिसके बाद वहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे संपूर्ण लॉकडाउन लगाना चाह रहे हैं. हालांकि एनसीपी और भाजपा सरकार के इस फैसले के खिलाफ है. प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू है लेकिन लोग लापरवाही कर रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें