1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases in karnataka 500 children tested positive for coronavirus in march month in bengaluru smb

Corona Cases In Karnataka : बेंगलुरु में कोरोना वायरस का कहर, 500 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव, सीएम बोले- स्कूल खुले रहेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेंगलुरु में कोरोना वायरस का कहर, 500 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव
बेंगलुरु में कोरोना वायरस का कहर, 500 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव
Prabhat Khabar

Corona Cases In Karnataka देशभर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच बेंगलुरु से बड़ी खबर सामने आ रही है. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कोरोना के खतरनाक कहर से बच्चों के संक्रमित होने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को करीब दो हजार कोरोना वायरस के नए मामलों में बीस मामले उन बच्चों में थे, जिनकी उम्र 10 साल से नीचे है. चौंकाने वाली बात यह है कि अकेले बेंगलुरु में अब तक इस महीने में कोरोना वायरस से कुल पांच सौ बच्चे संक्रमित हो चुके हैं.

वहीं, नगर निगम का कहना है कि बच्चों के बीच मामलों में कोई वास्तविक उछाल नहीं है. ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिके (BBMP) के निवर्तमान आयुक्त मंजूनाथ प्रसाद ने एक प्रमुख न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि 1 मार्च के बाद से हमने लगभग 32 हजार स्कूली छात्रों का कोरोना टेस्ट किया है. इनमें से केवल 121 बच्चो कोविड से संक्रमित पाए गए हैं. जो कुल मामलों का महज .38 फीसदी है. इसलिए हम स्पष्ट रूप से कह सकते हैं कि बेंगलुरु में बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित नहीं हैं.

बताया गया है कि सबसे अधिक 20 से 40 साल के उम्र के लोगों को कोरोना वायरस अपनी चपेट में ले रहा है और उन्हें संक्रमित कर रहा है. वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने स्पष्ट कर दिया है कि करोना के बढ़ते मामलों के बावजूद भी स्कूल खुले रहेंगे. सीएम ने कहा कि अगर बच्चे स्कूल आते हैं तो वे अनुशासन के साथ एक स्थान पर होंगे. अगर वे घर पर हैं तो वे हर किसी के साथ घुल-मिल जाएंगे. नियंत्रण के दृष्टिकोण से स्कूलों का खुला होना अच्छा है. वहीं, परीक्षाएं 15 दिनों में होंगी. हालांकि, कुछ अभिभावक चाहते हैं कि कोरोना के बढ़ते मामले के बीच स्कूलों को बंद कर दिया जाए. बेंगलुरु में कोरोना वायरस का कहर, 500 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें