1. home Hindi News
  2. national
  3. corona blast in himachal pradesh chamba 158 people corona positive including teacher and student rjh

हिमाचल प्रदेश के चंबा में कोरोना विस्फोट, टीचर और स्टूडेंट मिलाकर 158 लोग कोरोना पाॅजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Updates
Corona Updates
Twitter
  • डलहौजी पब्लिक स्कूल का है मामला

  • 29 तारीख को सामने आया था पहला केस

  • आईआईटी जोधपुर में 70 कोरोना पाॅजिटिव

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के डलहौजी पब्लिक स्कूल (Dalhousie Public School) में 158 लोग कोरोना पाॅजिटिव (Corona Positive) पाये गये हैं. चंबा के सीएमओ (CMO) ने इस संबंध में जानकारी दी कि इस आवासीय विद्यालय में 29 मार्च को कोरोना का केस मिला था, जिसके बाद यहां काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की गयी, जिसके बाद 158 लोग जिसमें टीचर, स्टूडेंट और स्कूल स्टाॅफ शामिल हैं, कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं.देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में कई शिक्षण संस्थान में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

आईआईटी जोधपुर में 70 कोरोना पाॅजिटिव

आज सुबह राजस्थान के जोधपुर से आईआईटी से भी 70 लोगों के कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने की सूचना मिली थी. आईआईटी जोधपुर की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार संक्रमित पाये गये स्टूडेंट्‌स प्रैक्टिकल क्लास के लिए यहां आये थे और संक्रमित हो गये. इन स्टूडेंट्‌स को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. चूंकि किसी भी छात्र की स्थिति बहुत गंभीर नहीं है इसलिए उनका इलाज वहीं पर चल रहा है.

महाराष्ट्र सहित कई राज्यों ने स्कूल बंद किये

कोरोना की दूसरी लहर के बाद महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब और मध्यप्रदेश में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. स्कूल खुलने के कारण कई जगहों पर बच्चे कोरोना पाॅजिटिव हो गये थे. इन राज्यों में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और स्कूल के अलावा जिम, रेस्तरां और सिनेमा हाॅल पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

पढ़ाई का हो रहा है नुकसान

स्कूल -काॅलेज बंद होने से बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हो रहा है. पिछले सत्र में सिलेबस भी कम कर दिया गया था, लेकिन इस सत्र में सिलेबस पूरा होगा. यही वजह है कि स्टूडेंट्‌स तनाव में हैं. टीचर्स का भी यह मानना है कि ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई उस तरह से नहीं हो पाती है जैसी ऑफलाइन क्लास में होती है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें