1. home Home
  2. national
  3. congress leader rahul gandhi attacks on modi government over alleged chinese incursions in ladakh and uttarakhand smb

लद्दाख और उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ का मुद्दा: राहुल गांधी का PM पर तंज, कहा- चीन प्लस पाकिस्तान प्लस 'Mr 56'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख और उत्तराखंड में कथित चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर रविवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए रैलियों में की गई 56 इंच की छाती वाली टिप्पणी को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
pti

Chinese Incursions In Ladakh कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख और उत्तराखंड में कथित चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर रविवार को केंद्र सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए रैलियों में की गई 56 इंच की छाती वाली टिप्पणी को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया. राहुल गांधी ने लद्दाख और उत्तराखंड का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, चीन प्लस पाकिस्तान प्लस श्रीमान 56 इंच भारत की भूमि पर बढ़ते चीनी कब्जे के बराबर है.

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के करीब 100 सैनिक 30 अगस्त को उत्तराखंड के बाराहोटी सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) को पार कर आ गए थे. घटना की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया था कि चीनी सैनिक कुछ घंटे बिताने के बाद इलाके से लौटे. चीन के उल्लंघन पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई थी. पूर्वी लद्दाख में कई इलाकों में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध के बीच यह घटना हुई. हालांकि, दोनों पक्षों ने दो संवेदनशील स्थानों से पीछे हटने का काम पूरा कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, चीन ने इस क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा के आस पास बुनियादी ढांचे के विकास को काफी बढ़ा लिया है. भारत पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बाद लगभग 3500 किलोमीटर लंबी एलएसी पर कड़ी निगरानी बनाए हुए है. राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी लद्दाख में कथित चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार पर हमले बोलती रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें