1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader gaurav gogoi appointed as deputy leader of the party in lok sabha jairam ramesh as the partys chief whip in rajya sabha avd

लोकसभा में कांग्रेस के डिप्टी लीडर होंगे गौरव गोगोई, जयराम रमेश बनाये गये राज्यसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का उप नेता नियुक्त किया है, जबकि लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को सचेतक की जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं कांग्रेस ने जयराम रमेश को राज्यसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है और के सुरेश लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक बने रहेंगे.

फिलहाल अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं, जबकि के सुरेश मुख्य सचेतक हैं. गोगोई पहले सचेतक की भूमिका में थे. इसके अलावा मणिकम टैगोर भी सचेतक हैं. कांग्रेस ने 14 सितंबर से आरंभ हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले ये नियुक्तियां की हैं. पार्टी ने अब तक लोकसभा में अपना उप नेता नियुक्त नहीं किया था.

संसद में संबंधित मुद्दों से निपटने के लिए कांग्रेस 10 सांसदों (5-LS & 5-RS) का एक समूह बनाया है. जिसमें राज्यसभा में पार्टी के नेता और डिप्टी लीडर, लोकसभा के दोनों सदनों में पार्टी के मुख्य सचेतक और लोकसभा में दो सचेतक शामिल हैं. अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल समूह के अन्य दो सदस्य हैं.

संसद में कांग्रेस के 10 सांसदों का एक समूह- गुलाम नबी आजाद (पार्टी के नेता), आनंद शर्मा (उप नेता), जयराम रमेश (मुख्य सचेतक), अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, एआर चौधरी (पार्टी के नेता), गौरव गोगोई (डिप्टी लीडर), के सुरेश (मुख्य सचेतक), मनिकम टैगोर और रवनीत सिंह बिट्टू (सचेतक).

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें